2018 में पहले दिन ही करें ये उपाय, हर काम में मिलेगी कामयाबी

नई दिल्ली: 2018 का इंतजार हर कोई कर रहे है। नए साल को लेकर लोगों के मन में ये जिज्ञासा भी रहती है कि उनका नया साल कैसा रहेगा। वो काम जो 2017 में अधूरे रह गए वो नए साल में पूरे होंगे या नहीं। और अगर पूरे होंगे तो कबतक होंगे। अगर आपके मन में भी यही सवाल उठ रहा है तो आपके लिए यहां ये कहना जरूरी है कि किसी भी काम में सफलता तभी मिल सकती है जब उसकी शुरुआत अच्छी हो। उसी शुरुआत को सुंदर बनाने के लिए यहां कुछ उपाय बताए जा रहे हैं। इसलिए नए साल के पहले दिन आप भी करें ये उपाय।

साल के पहले दिन सुबह स्नान के बाद तांबे के लोटे में जल लेकर उसमें थोड़ा केसर डाल दें। इसके बाद इस जल को मंदिर में शिवलिंग पर चढ़ा दें। शिवलिंग पर जल चढ़ाते वक्त आप उं महादेवाय नम: मंत्र का 108 बार जाप करें।

अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो चांदी का लोटा लें और उसमें कच्चा दूध भर दें। इसके बाद शक्कर, दही, घी, शहद मिलाकर पंचामृत तैयार कर लें। और उसे शिवलिंग पर चढ़ाएं। शिवलिंग पर पंचामृत अर्पित करते वक्त उं रूद्राय नम: मंत्र का जाप 108 बार करें।

किसी गरीब व्यक्ति को सवा किलोग्राम गेहूं दान करने से भी अन्नपूर्णा की कृपा पूरे साल आप पर बनी रहेगी।

उगते सूर्य को तांबे के बर्तन में जल लेकर उसमें गुड़ और सिंदूर मिलाकर अर्पित करें। इस उपाय को करने से आपको नौकरी में कामयाबी मिलेगी।

सबसे अंत में सबसे जरूरी उपाय के बारे में जान लीजिये। नारी घर की लक्ष्मी होती है। इसलिए साल के पहले दिन घर की महिलाएं क्या पहनती हैं इसका असर साल भर रहेगा। यहां यह बात ध्यान रखें कि नए साल के पहले दिन महिलाएं लाल रंग का वस्त्र जरूर पहनें। कलर थेरेपी के लिहाज से भी लाल रंग हमारे बेस चक्र से संबंधित रहता है। इसलिए साल के पहले दिन घर की महिलाओं के लाल रंग का वस्त्र धारण करने से साल भर तक घर में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है।

Loading...