haniff-mohammad

6 मिनट के लिए क्रिकेटर की धड़कन रुकी तो फैल गई मौत की खबर !

6 मिनट के लिए क्रिकेटर की धड़कन रुकी तो फैल गई मौत की खबर !

कराची/ पाकिस्तान: 6 मिनट के लिए एक क्रिकेटर के दिल की धड़कन रुकी तो सैंकड़ों निगाहें नम हो गईं और कईयों के कदम लड़खड़ाने लगे। कहा ये जाने लगा कि अब वो नहीं रहे। लेकिन 6 मिनट बाद ही सबकुछ बदल गया। जिनके बारे में कहा जा रहा था कि वो अब नहीं रहे उन्हीं के बारे में कहा जाने लगा ऊपरवाला उन्हें लंबी उम्र दे।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पाक क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हनीफ मोहम्मद के निधन की खबर सामने आई। अस्पताल में भर्ती हनीफ के दिल की धड़कन 6 मिनट के लिए रुक गई थी। जिसके बाद सभी ने ये सोच लिया कि उनकी मौत हो गई। लेकिन अस्पताल ने हनीफ की मौत का खंडन किया है। अस्पताल की तरफ से कहा गया कि डॉक्टरों की तरफ से उनके बेटे शोएब को गलत जानकारी दी गई।

हनीफ को पिछले महीने तब अस्पताल में भर्ती कराया गया था जब उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। आगा खान अस्पताल में जब उनकी हालत में सुधार नहीं देखा गया तो उन्हें आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया। हनीफ फेफड़े के कैंसर से पीड़ित हैं। जिस वजह से उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है।

अपनी शानदार बल्लेबाजी की वजह से लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर 81 साल के हनीफ 2013 से कैंसर से पीड़ित हैं। इलाज के लिए हनीफ लंदन भी गए थे वहां पर वो ठीक भी हो गए थे लेकिन बाद में फिर कैंसर फैल गया।
1954-55 में भारतीय दौरे पर आनेवाली पहली पाकिस्तानी टीम में हनीफ भी शामिल थे।

Loading...

Leave a Reply