काम कर गया मोदी का ट्रंप कार्ड पाकिस्तान में खलबली आतंकी हाफिज सईद हुआ नजरबंद




नई दिल्ली: आतंक के खिलाफ पीएम मोदी की मुहिम अब रंग लाने लगी है। खासबात ये है कि जो बात मोदी दुनिया को बता रहे थे अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप भी उसी भाषा में बात कर रहे हैं। आतंक के खिलाफ ट्रंप प्रशासन के रुख के बाद पाकिस्तान भी हिल गया है। यही वजह है कि भारत का दुश्मन नंबर वन जमात उद दावा का सरगना हाफिज साईद को पाकिस्तान में नजरबंद किया गया है।

जमात उद दावा के मुताबिक पंजाब सरकार के गृह विभाग ने सईद की नजरबंदी का आदेश जारी किया और लाहौर पुलिस ने चौबुरजी में जमात उद दावा के मुख्यालय में हाफिज को नजरबंद किया है। नजरबंदी के बाद हाफिज ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें अपनी इस हालत के लिए वो पीएम मोदी को कोस रहा है। हाफिज के साथ चार और आतंकियों को भी नजरबंद किया गया है। जिनमें अब्दुल्ला उबैद, जफर इकबाल, अब्दुल रहमान आबिद और काजी कासिफ नियाज शामिल है।

हाफिज समेत इन चारों आतंकियों के नाम संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के 1267 प्रस्ताव के तहत निगरानी सूची में डाल दिये गए थे। साथ ही इन्हें हिरासत में लेने का आदेश भी दिया गया था। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने शपथ ग्रहण के बाद ही साफ कर दिया था कि आतंकवाद से कोई समझौता नहीं होगा। पाकिस्तान पर भी अपने यहां पनप रहे आतंकवाद को खत्म करने के लिए दबाव बढ़ रहा था। जिससे पाकिस्तान सहमा हुआ था। संयुक्त राष्ट्र ने जून 2014 में जमात उद दावा को विदेशी आतंकवादी संगठन घोषित किया था।

नजरबंदी के बाद एक ट्विटर हैंडल पर हाफिज सईद की तरफ से ये दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान में कहीं भी उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं है। आगे कहा गाय है कि अगर उसे गिरफ्तार किया गया तो भी लाखो लोग कश्मीर के खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे। ट्वीटर में लिखा गया है कि अगर कश्मीर के खिलाफ बोलना अपराध है तो वह ऐसा करता रहेगा।

Loading...

Leave a Reply