गुरमीत राम रहीम ने भक्तों से पंचकूला से घर लौटने की अपील की

गुरमीत राम रहीम ने भक्तों से पंचकूला से घर लौटने की अपील की

नई दिल्ली:  पंचकूला सीबीआई अदालत में गुरमीत राम रहीम की पेशी और रेप केस में उनपर आनवाले फैसले को लेकर पूरा हरियाणा-पंजाब थम गया है। सिरसा में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पंचकूला में अर्धसैनिक बलों क अलावे अब सेना की भी तैनाती कर दी गई है। हरियाणा में सभी स्कूल बंद हैं। बस और ट्रेन सेवा रोक दी गई है। सड़क पर हर आने जाने वाले से उनका नाम पूछा जा रहा है। कहां और क्यों जा रहे हैं इसकी जानकारी ली जा रही है।

दूसरी तरफ पंचकूला में डेरा समर्थक जमे हुए हैं। पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने भी सरकार से सवाल किया था कि अगर धारा 144 लगाई गई थी तो फिर इतनी तादाद में डेरा समर्थक पंचकूला कैसे पहुंच गए। कोर्ट ने राम रहीम से भी कहा था कि वो अपने समर्थकों को पंचकूला से वापस जाने को कहें। जिसके बाद राम रहीम ने एक वीडियो जारी कर डेरा समर्थकों से पंचकूला से वापस अपने घर लौट जाने को कहा है।

अपने अपील में उन्होंने कहा है कोर्ट का फैसला सुनने के लिए मैं अदालत जाऊंगा। उन्होंने अपने समर्थकों से कहा है हमें शांति बनाए रखनी है। हम कानून का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा आप सब पंचकूला से वापस लौट जाएं। मैंने पहले भी कहा था कोई पंचकूला नहीं आएगा। लेकिन उसके बाद भी आपलोग यहां तक पहुंच गए।

लेकिन गुरमीत राम रहीम की इस अपील का कोई खास असर होता नहीं दिख रहा है। क्योंकि इस अपील के बाद भी लोग पंचकूला में डटे हुए हैं। उनका कहना है कि वो बाबा का दर्शन किये बगैर वापस नहीं जाएंगे। दूसरी तरफ हिसार से लेकर पंचकूला तक हरियाणा छावनी में बदल गया है। हर जगह पुलिस बल और अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। रात को अर्धसैनिक बलों ने फ्लैग मार्च भी किया है।

Loading...

Leave a Reply