EC पहुंची राज्य सभा की लड़ाई, कांग्रेस-बीजेपी नेताओं की EC में मैराथन दौड़

नई दिल्ली:  गुजरात में चल रहे राज्य सभा चुनाव की लड़ाई शाम होते होते दिल्ली पहुंच गई। कांग्रेस नेताओं का एक दल चुनाव आयोग पहुंचा। जिसमें आयोग के सामने ये मांग रखी गई कि दो कांग्रेसी विधायकों को वोट खारिज किया जाए। क्योंकि उन्होंने पार्टी लाइन से बाहर जाकर वोट किया है। कांग्रेसी नेताओं ने आरोप लगाया कि बीजेपी चुनाव में जीत हासिल करने के लिए नियमों की अनदेखी कर रही है।

कांग्रेसी नेताओं के चुनाव आयोग में पहुंचने की खबर जब बीजेपी नेताओं तक पहुंची तो वो भी चुनाव आयोग पहुंच गए। चुनाव में आयोग में बीजेने एक कांग्रेसी विधायक का वोट खारिज करने की मांग रखी। चुनाव आयोग से मिलकर बाहर निकलने के बाद बीजेपी नेताओं ने कहा कांग्रेस हताशा में चुनाव में धांधली का आरोप लगा रही है।

ravishankar prasad

बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अगर कांग्रेस को ये पता था कि उसके नेता क्रॉस वोटिंग कर रहे हैं तो फिर कांग्रेस ने पहले चुनाव आयोग में शिकायत क्यों नहीं की। बीजेपी की इस शिकायत की खबर कांग्रेसी नेताओं तक पहुंची। रविशंकर प्रसाद ने कहा कांग्रेस सुबह से बेबुनियाद आरोप लगा रही है। कांग्रेस हार से बौखला गई है इसलिए इस तरह के आरोप लगा रही है।

chidambaram

जिसके बाद कांग्रेसी नेता चुनाव आयोग से मिलने दोबारा पहुंच गई। इस मुलाकात में कांग्रेसी नेताओं ने कहा बीजेपी जो कह रही है उसका कोई आधार नहीं है। वोटिंग में गड़बड़ी कर बीजेपी गुजरात में राज्य सभा की सीट जीतना चाहती है। दूसरी मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा हरियाणा में भी ऐसा ही हुआ था। वहां वोट रद्द किया गया था। हमारे पास सबूत के तौर पर वीडियो है। बीजेपी को बैलेट पेपर दिखाने पर वोट रद्द होना चाहिए। कांग्रेस ने दोनों वोट रद्द होने के बाद ही काउंटिंग की मांग की।

कांग्रेस की इस दूसरी मुलाकात के बाद बीजेपी नेता भी दूसरी बार चुनाव आयोग पहुंच गए। दरअसल बीजेपी कांग्रेस के उन दावों का खंडन करने चुनाव आयोग पहुंची थी जो कांग्रेस की तरफ से चुनाव आयोग के सामने किये गए थे। रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस को कोर्ट जाकर मामले को चुनौती देने की चेतावनी दी।

कांग्रेस जिन दो विधायकों के वोट रद्द करने की मांग कर रही है उनके नाम हैं भोलाभाई गोहिल और राघवजी पटेल। इनपर आरोप लगाया गया है कि वोटिंग के बाद इन्होंने अपने बैलेट पेपर बीजेपी के प्रिसाइडिंग ऑफिसर को दिखाए।

Loading...

Leave a Reply