गुजरात-हिमाचल विधानसभा चुनाव की वोटों की गिनती शुरु, किसकी बनेगी सरकार

नई दिल्ली:  जिसका इंतजार पिछले कई दिनों से किया जा रहा था अब वो घड़ी आ गई है। गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती शुरु हो चुकी है। उम्मीद की जा रही है अगले तीन से चार घंटे में तस्वीर साफ हो जाएगी कि इन दोनों राज्यों में किसकी सरकार बनेगी। गुजरात में जहां बीजेपी की 22 साल पुरानी सरकार तो हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के सामने अपनी सरकार बचाने की चुनौती है।

हलांकि जीत के दावे दोनों तरफ से किये जा रहे हैं लेकिन जनता ने किसके हाथ अपना मुकद्दर सौंपा है इसका पता अब से कुछ देर बाद चलेगा। जैसे जैसे वोटों की गिनती आगे बढ़ेगी इन दोनों राज्यों में तस्वीर साफ होती जाएगी।

सौजन्य- एएनआई

गुजरात में बीजेपी ने 150 से ज्यादा सीट जीतने का दावा किया है तो वहीं कांग्रेस भी अपनी जीत के दावे कर रही है। गुजरात का चुनाव दिलचस्प इसलिए भी रहा क्योंकि वहां इसबार बीजेपी बनाम दूसरे दल की लड़ाई थी। कांग्रेस को अल्पेश ठाकोर और हार्दिक पटेल का पूरा साथ मिला तो वहीं बीजेपी को अपने दम पर अपनी जीत सुनिश्चित करना था।

यही नहीं अगर कांग्रेस को जीत मिलती है तो ये राहुल के अध्यक्ष बनने के बाद सबसे बड़ा तोहफा होगा। खासकर अगर गुजरात में कांग्रेस कामयाब होती है तो इसका काफी ज्यादा असर राहुल के राजनीतिक भविष्य पर पड़ेगा। लेकिन अगर गुजरात में पार्टी को हार मिलती है तो इसका नकारात्मक असर राहुल पर पड़ेगा। क्योंकि पार्टी अध्यक्ष के तौर पर हार की जिम्मेदारी उन्हीं को लेनी होगी।

सौजन्य- एएनआई

हिमाचल में कांग्रेस की ही सरकार है। लेकिन अब लोगों की दिलचस्पी इस बात में है कि क्या इसबार भी वीरभद्र अपनी सत्ता बचाने में कामयाब होते हैं। वैसे अगर ऐसा होता है ये पिछले दो दशक में पहली बार होगा। क्योंकि अबतक ऐसा नहीं हुआ है कि एक पार्टी की सरकार लगातार दो बार चुनाव में जीती हो।

Loading...