गुजरात चुनाव पर सट्टा बाजार में हलचल, जानिये सटोरियों की नजर में कौन जीत रहा है

गुजरात चुनाव पर सट्टा बाजार में हलचल, जानिये सटोरियों की नजर में कौन जीत रहा है

नई दिल्ली:  गुजरात चुनाव पर एक तरफ जहां राजनीतिक पंडित गुणा गणित कर रहे हैं। वहीं इस चुनाव पर एक बाजार में हलचल बढ़ गई है। आम बोल चाल की भाषा में इसे सट्टा बाजार कहते हैं। गुजरात चुनाव पर सटोरियों की भी नजर है। इसे लेकर इस बाजार  में अरबों रुपये का खेल अबतक हो चुका है। अरबों रुपये दांव पर लग चुके हैं। एक न्यज चैनल के मुताबिक गुजरात चुनाव पर सट्टा बाजार में अबतक 500 करोड़ का सट्टा लग चुका है।

सट्टा बाजार के मुताबिक विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 101 से 103 सीट मिलने का अनुमान है। वहीं कांग्रेस को 71-73 सीट मिलने की बात कही जा रही है जबकि अन्य को 5-7 सीट दे रहा है सट्टा बाजार। सट्टा बाजार ये भी कह रहा है कि बीजेपी गुजरात में 150 सीट नहीं जी पाएगी। हलांकि बीजेपी की तरफ से दावा किया गया था कि गुजरात चुनाव में वो 150 से ज्यादा सीट जीतेगी। लेकिन सट्टा बाजार में बीजेपी का वो दावा फेल होता साबित हो रहा है। सटोरियों के मुताबिक कांग्रेस इस चुनाव में पहले के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन करेगी। लेकिन वो सरकार नहीं बना पाएगी। जबकि बीजेपी को बहुमत मिलेगा।

अब ये भी जान लीजिये की सट्टा बाजार में बीजेपी और कांग्रेस पर क्या भाव चल रहा है। सटोरियों के मुताबिक बीजेपी के 101-103 सीट जीतने पर 1.50 रुपये का भाव चल रहा है। जबकि कांग्रेस के 100 सीट जीतने पर 100 सीट जीतने पर 3.50 रुपये का भाव चल रहा है। बीजेपी के 125 सीट जीतने पर 3.10 रुपये का भाव चल रहा है। हलांकि सट्टा बाजार में कांग्रेस को लेकर सबसे ज्यादा दाव 71-73 सीट जीतने पर लग रहा है।

सटोरिये गुजरात के सीएम विजय रुपाणी के चुनाव जीतने पर 40 पैसे का भाव दे रहे हैं।

Loading...