गुजरात में 99 के फेर से निकली बीजेपी, विधानसभा में आंकड़ा 100 पर पहुंचा

नई दिल्ली:  गुजरात विधानसभा के नतीजे काफी चौंकानेवाले रहे। इस चुनाव में बीजेपी जीत तो गई लेकिन पार्टी की ये जीत काफी मुश्किल भरी रही। इस राज्य में 22 सालों से बीजेपी की सरकार है। लेकिन जितनी मशक्कत 2017 की जीत के लिए करनी पड़ी वैसी हालत इससे पहले के चुनाव में नहीं हुई थी। हालत ये हो गए कि बीजेपी को 99 विधायकों से ही संतोष करना पड़ा। यानि 22 सालों से सत्ता में रहनेवाली बीजेपी 100 के भीतर ही सिमट गई।

लेकिन अब ऐसा नहीं है। क्योंकि विधानसभा में पार्टी के विधायकों की संख्या 100 पहुंच गई है। और इसके साथ ही पार्टी 99 के फेर से भी निकल गई है। दरअसल लुनावाडा से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव जीतने वाले विधायक रतन सिंह साठौड़ ने बीजेपी को समर्थन देने का एलान किया है। रतन सिंह ने अपने समर्थन की चिट्ठी राज्यपाल के पास भी भेज दी है। रतन सिंह के इस समर्थन से बीजेपी के विधायकों की संख्या 100 पर पहुंच गई।

रतन सिंह ने बिना शर्त बीजेपी को समर्थन देने का फैसला किया है। रतन सिंह को कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया। जिसके बाद लुनावाडा से रतन सिंह ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया। जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया। लेकिन पार्टी की इस कार्रवाई का उनपर कोई असर नहीं पड़ा और वो निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव जीतने में कामयाब रहे।

Loading...