गुजरात में पहले चरण के लिए मतदान, जानें किन दिग्गजों की किस्मत दांव पर है

नई दिल्ली:  गुजरात विधानसभा चुनाव में आज पहले चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। पहले चरण में 19 जिलों के 89 सीटों पर वोटिंग हो रही है। पहले चरण में कुल 977 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। पहले दौर में कुल 2 करोड़ 12 लाख वोटर अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों से वोटिंग का रिकॉर्ड बनाने की अपील की है।

पहले चरण में गुजरात के सीएम विजय रूपाणी और गुजरात बीजेपी अध्यक्ष जीतू वघानी चुनाव मैदान में है। गुजरात सरकार में मंत्री बाबू बोखिरिया, जयेश रादाडिया, जासा बरद शामिल हैं। वहीं कांग्रेस के दिग्गज नेता अर्जुन मोढवाडिया, नौशाद सोलंकी, राघवजी पटेल और धर्मेंद्र सिंह जडेजा समेत कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला होगा।

राहुल गांधी ने भी मतदाताओं से वोट डालने की अपील की है। राहुल ने ट्वीट किया मतदाताओं की भागीदारी लोकतंत्र की आत्मा होती है। गुजरात चुनाव में पहली बार वोट डाल रहे युवा साथियों का बहुत स्वागत और अभिनंदन। गुजरात की जनता से अपील है कि भारी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के इस पर्व को सफल बनाएं।

पहले चरण में जिन 19 जिलों में वोट डाले जा रहे हैं वो हैं कच्छ, सुरेद्रनगर, मोरबी, राजकोट, जामनगर, देवभूमि, द्वारका, पोरबंदर, जूनागढ़, गिर सोमनाथ, अमरोली, भावनगर, बोटाड, नर्मदा, भरूच, सूरत, तापी, डांग, नवसारी और वलसाड। इन 19 जिलों की 89 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं।

Loading...