गुजरात में ‘ओखी’ ने रद्द करवा दी अमित शाह की तीन रैली

गुजरात में ‘ओखी’ ने रद्द करवा दी अमित शाह की तीन रैली

नई दिल्ली:  इनदिनों सियासत पर चर्चा की शुरुआत गुजरात से होती है और उसका समापन भी गुजरात में ही होता है। यूपी से लेकर गुजरात तक सियासी हलचल अपने चरम पर है। सियासी रुप से गर्म गुजरात में एक तूफान ने भी  दस्तक दे दी है। ओखी नाम के इस चक्रवाती तूफान ने पहले दक्षिण भारत में अपना तांडव दिखाया जिसके बाद अब ये महाराष्ट्र और गुजरात पहुंच चुका है।

गुजरात में इस ओखी तूफान की वजह से सियासत भी प्रभावित हो रही है। ओखी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की तीन रैली रद्द करवा दी। इस चक्रवाती तूफान की वजह से तेज हवाएं चल रही हैं, बारिश हो रही है इस विषम परिस्थिति में बीजेपी के लिए अमित शाह की रैला करवाना संभव नहीं हुई। जिसके चलते उसे रद्द करना पड़ा। अमित शाह की महुवा, राजुला और शिहोर की रैलियां रद्द कर दी गईं।

दरअसल तेज हवाओं की वजह से अमित शाह का हेलीकॉप्टर की लैंडिंग संभव नहीं हो पाती। जिसके चलते रैलियां रद्द की गई। गुजरात में पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। इसके लिए 7 दिसंबर को शाम के पांच बजे चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा। उससे पहले ही सभी पार्टियों को अपनी रैली या जनसभाएं पूरी करनी है। क्योंकि 7 दिसंबर को शाम के 5 बजे के बाद कोई चुनाव प्रचार नहीं होगा। इस आखिरी वक्त में रैलियों का रद्द हो जाना बड़ी क्षति साबित हो सकती है। क्योंकि दोबारा रैलियों की तारीख तय कर पाना और उसके लिए समय निकाल पाना काफी मुश्किल होता है।

Loading...