गुजरात में अंतिम दौर की वोटिंग, मोदी-राहुल ने की रिकॉर्ड वोटिंग की अपील

गुजरात में अंतिम दौर की वोटिंग, मोदी-राहुल ने की रिकॉर्ड वोटिंग की अपील

नई दिल्ली:  गुजरात विधानसभा में आज अंतिम चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इस दूसरे चरण की वोटिंग में कुल 93 सीटों के लिए वोटिंग की जा रही है। पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मतदाताओं से भारी संख्या में वोट डालने की अपील की। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी वोट डालने के बाद लोगों से वोट करने की अपील की। 9 दिसंबर को हुए पहले दोर की वोटिंग में 68 फीसदी वोटिंग हुई थी।

गुजरात में कुल 182 सीटें हैं। जिनमें से 9 दिसंबर को पहल चरण में 89 सीटों पर वोटिंग हुई थी। दूसरे चरण में 93 सीटों पर वोटिंग हो रही है। दूसरे चरण की वोटिंग के लिए 25,558 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। दूसरे चरण में 851 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा, जिनमें 782 पुरुष उम्मीदवार और 69 महिला उम्मीदवार हैं। दूसरे चरण में मेहसाणा से नितिन पटेल, राधनपुर से अल्पेश ठाकोर, बडगामा से जिग्नेश मेवाणी और दबोई से कांग्रेस के सिद्धार्थ पटेल मैदान में हैँ।

आज 13 जिलों में वोटिंग की जा रही है। जिनमें मध्य गुजरात में अहमदाबाद, दाहोद, खेड़ा, आणंद, पंचमहल, वडोदरा शामिल हैं। उत्तर गुजरात में गांधीनगर, बनसकांठा, साबरकांठा, अरवली, मेहसाना, छोटा उदयपुर अलवल्ली और पाटन जिले में वोटिंग हो रही है।

Loading...