up-cm-yogi-adityanath

यूपी में सरकारी स्कूल के मास्टर साहब नहीं पहन सकेंगे जींस और टी शर्ट

यूपी में सरकारी स्कूल के मास्टर साहब नहीं पहन सकेंगे जींस और टी शर्ट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए सीएम योगी और उनके मंत्री जी जान से जुटे हैं। अलग अलग दफ्तरों में भी बाबुओं से इस बात की ताकीद कर दी गई है कि पुरानी आदत छोड़कर नई सोच के साथ नई आदत खुद में डाल लें। मतलब साफ है कि अगर अबतक नहीं बदले तो अब बदल जाएं। क्योंकि अगर अब नहीं बदले तो परेशानी हो सकती है।

शिक्षा विभाग भी खुद में सुधार लाने के लिए शुरुआत कर चुका है। राज्य के सभी स्कूलों को शिक्षा विभाग की तरफ से निर्देश जारी किये जा चुके हैं। जिसके मुताबिक

अगर विद्यालय परिसर में कहीं पान-मसाला, गुटका, तंबाकू के दाग धब्बे हैं तो उन्हें जल्द साफ कर दिया जाए। कोई भी शिक्षक हर हाल में स्कूल में पढ़ाते वक्त गुटका, पान मसाला, तंबाकू, सिगरेट का सेवन न करें। स्कूल के आसपास अगर गुटका,सिगरेट बेचा जा रहा हो तो उसे अविलंब बंद किया जाए। शिक्षक स्कूल में मर्यादित कपड़े पहन कर आएं। शिक्षकों को साफ निर्देश दिये गए हैं कि कोई भी शिक्षक जींस या टी शर्ट न पहनें। हर स्कूल में नियमित रूप से प्रार्थना करवाया जाए।

ये भी पढें :

– वरिष्ठ नागरिकों को रेल किराये में छूट लेने के लिए आधार कार्ड जरुरी नहीं- सुरेश प्रभु

स्कूल खासकर जूनियर स्कूल में अगर लड़कियों को स्कूल आने जाने में कहीं छेड़छाड़ का सामना करना पड़ता है या उन्हें परेशान किया जाता है तो इस बारे में तत्काल जानकारी दें। स्कूल में पढ़ाई के वक्त मोबाइल का गैर जरुरी प्रयोग न करें।

Loading...

Leave a Reply