किसी के कालेधन की जानकारी है तो इस E-Mail पर दें जानकारी, नाम गुप्त रहेगा

नई दिल्ली: अपनी कोठरी में कालाधान जमाकर रखने वाले नोटबंदी के बाद से सरकार की कार्रवाई से बचने के लिए जितने रास्ते निकाल रहे हैं सरकार उससे एक कदम आगे चल रही है। कालाधन पकड़ने की इस मुहिम में अब सरकार ने आम जनता को भी शामिल कर लिया है। इसके लिए एक मेल आईडी जारी की गई है। जिसपर आप कालाधन रखनेवालों के बारे में सरकार को सीधे जानकारी दे सकते हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि आपका नाम पूरी तरह से गुप्त रखा जाएगा।

सरकार की तरफ से blackmoneyinfo@incometax.gov.in मेल आईडी जारी की गई है। जिसपर आप बगैर किसी डर के कालाधन रखनेवालों के बारे में जानकारी दे सकते हैं। इस मेल आईडी को जारी करते हुए दावा किया गया कि इस जानकारी पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

कालाधन के खिलाफ चलाए गए अभियान में मोदी सरकार का ये अगला कदम है। जिसमें सीधे जनता को जोड़ा गया है। इसकी एक वजह ये भी है कि सरकार के पास संसाधन सीमित है। लेकिन जिस तरह से देश के अलग अलग हिस्सों से कालाधन बरामद किये जा रहे हैं उसके बारे में मौजूदा संसाधन के आधार पर पता लगा पाना काफी मुश्किल है। इसलिए सरकार ने सीधे जनता को इस काम से जोड़ दिया। इसके पीछे सरकार का मानना है कि अगर जनता इस काम में सहयोग करे तो इसे काफी जल्दी किया जा सकता है।

Loading...