गोरखपुर BRD अस्पताल कांड में डॉ. कफील गिरफ्तार

गोरखपुर BRD अस्पताल कांड में डॉ. कफील गिरफ्तार

लखनऊ:  गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में हुई बच्चों की मौत के मामले में डॉ. कफील को गिरफ्तार कर लिया गया है। डॉ. कफील बीआरडी अस्पताल में बाल रोग विभाग के प्रमुख थे। उन्हें यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद होने की वजह से 36 बच्चों की मौत हुई थी।

यूपी एसटीएफ ने कफील खान को गोरखपुर से ही गिरफ्तार किया है। जब से उन्हें इस मामले में आरोपी बनाया गया था उसके बाद से ही वो गायब हो गए थे। जिसके बाद से लगातार उनकी तलाश की जा रही थी।

डॉ. कफील उस वक्त चर्चा में आए जब लोग उन्हें मसीहा बताने लगा। लोगों का मानना था कि जब अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हुई तो कफील ने अपने दोस्त के नर्सिंग होम से ऑक्सीजन सिलिंडर लाया था। लेकिन जांच के बाद ये पता चला कि डॉ. कफील अपने दोस्त के निजी नर्सिंग होम को ऑक्सीजन की सप्लाई करता था। यही नहीं कफील का अपना नर्सिंग होम भी है। कफील खान को भी गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में हुई बच्चों की मौत के मामले में आरोपी बनाया गया है।

गोरखपुर बीआरडी कांड में ये तीसरी गिरफ्तारी है। इससे पहले बीआरडी मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल राजीव मिश्रा और उनकी पत्नी पूर्णिमा शुक्ला को भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

Loading...

Leave a Reply