Gold बनी सऊदी अरब में रिलीज़ होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म

मुम्बई:अक्षय कुमार की देशभक्ति स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म गोल्ड भारत में 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने के बाद अब इस फिल्म ने एक और उपलब्धि हासिल कर लिया है।अक्षय की फिल्म सऊदी अरब में रिलीज होने वाली पहली बॉलीवुड मूवी बन गई है।

भारत में फैन्स के दिल में अपने एक्टिंग का छाप छोड़ने के बाद अब गोल्ड सऊदी अरब में धमाका मचा रही है।इसे सऊदी में  30 अगस्त को रिलीज किया गया है। इसकी जानकारी खिलाड़ी कुमार ने ट्वीट कर दी ।उन्होंने लिखा- ”भारत के पहले गोल्ड मेडल जीतने की कहानी को पहली बार सऊदी अरब में दिखाया जाएगा।मुझे बताते हुए खुसी हो रही है कि गोल्ड किंगडम ऑफ सऊदी अरब में रिलीज होने वाली पहली बॉलीवुड मूवी है।

इससे पहले सऊदी अरब में काला रिलीज़ हुई थी।जो रजनीकांत स्टारर मूवी थी।जिसके पास सऊदी में रिलीज़ होने वाली पहली भारतीय फील्म का खिताब था।काला के बाद ही सऊदी अरब में सिनेमाघरों पर लगा बैन हटा था।जिसके बाद हॉलीवुड की ब्लैक पैंथर सऊदी अरब में रिलीज होकर बैन के बाद रिलीज़ होने वाली फिल्म बनी ।

आपको बता दें कि सऊदी अरब में 35 सालों से सिनेमा पर बैन लगा हुआ था। जो 18 अप्रैल 2018 को हटा दिया गया।ये बैन कट्टरपंथियों के दबाव के कारण लगा था। ये 1980 का दशक था जब कट्टरपंथियों का मानना था कि सिनेमाई दुनिया उनके सांस्कृतिक और धार्मिक पहचान को नुकसान पहुंचा सकती है।

(Visited 25 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *