गोड्डा: खून जमा देनेवाली सर्दी की वजह से स्कूलों में छुट्टी बढ़ाई गई

गोड्डा: खून जमा देनेवाली सर्दी की वजह से स्कूलों में छुट्टी बढ़ाई गई

गोड्डा/झारखंड: झारखंड समेत देश के अलग अलग हिस्सों में इन दिनों कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। इसे देखते हुए गोड्डा जिला प्रशासन ने सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी एकबार फिर से बढ़ा दी है। LKG से 8वीं तक की कक्षाओ की 10 जनवरी तक के लिए छुट्टी कर दी गई है। जबकि कक्षा 9 से लेकर 12वीं तक की कक्षाओं के समय में बदलाव किया गया है। इन 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं सुबह 10 बजे से होंगी। जिला प्रशासन ने इससे पहले भी अत्यधिक ठंड की वजह से स्कूलों को 5 और 6 जनवरी को बंद कर दिया था। चुकी तापमान में गिरावट है इसलिए स्कूलों की छुट्टी 10 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी गई है।

इन दिनों कहीं पारा 2 डिग्री पर पहुंच गया है तो कहीं शून्य के नीचे। झारखंड के गोड्डा में रात का तापमान आमतौर पर 6-7 डिग्री सेंटीग्रेट के आसपास रहता है। चुकी दिन में धूप निकल जाती है इसलिए दिन में पारा 18-20 डिग्री के करीब रहता है। इसलिए लोगों को थोड़ी राहत मिल जाती है।

लेकिन सुबह से दोपहर और देर शाम के बाद हालत बिगड़नी शुरु हो जाती है। क्योंकि इसके बाद हल्की सर्द हवाएं दस्तक देती हैं और इन हवाओं के साथ ही तापमान भी तेजी से गिरता है। पिछले दो दिनों से तो सर्दी ने कुछ ज्यादा ही सितम कर रखा है। क्योंकि दिन में भी शरीर में चुभने वाली बर्फीली हवा चलते रहती है। जिसकी वजह से धूप होने के बावजूद लोग कांपते रहते हैं।

Loading...