गोड्डा में नए रूप रंग के साथ जनता के लिए दोबार खुला बाल उद्यान

गोड्डा में नए रूप रंग के साथ जनता के लिए दोबार खुला बाल उद्यान

गोड्डा/झारखंड:  जन्माष्टमी के पावन अवसर पर सोमवार को गोड्डा शहर के एकमात्र बाल उद्यान को सौंदर्यीकरण के बाद पुनः लोकार्पित कर दिया गया। विधायक अमित मंडल ने इसका लोकार्पण किया। नगर पंचायत अध्यक्ष अजित सिंह की पहल पर इसके सौंदर्यीकरण का कार्य अडाणी फाउंडेशन की तरफ से किया गया है। खास बात यह है कि इस बाल उद्यान में खराब पड़ा फव्वारा भी अब शुरू हो गया है। इसे लेकर पहले ही दिन लोगों में उत्साह देखा गया और लोग फव्वारे के साथ सेल्फी लेते देखे गए।

godda children park

स्थानीय लोग और खासकर बच्चे पार्क खुलने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे। पार्क के अलावा अडाणी फाउंडेशन के द्वारा शहर में जिन तीन तालाबों का जीर्णोद्धार कराया गया था, उन्हें भी लोकार्पित किया गया। पार्क में पौधे भी लगाए गए।

godda children park

इस मौके पर विधायक अमित मंडल ने फाउंडेशन के कार्यों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि उद्योग लगेंगे तभी विकास होगा व पलायन रुकेगा। अडाणी का पावर प्लांट लगेगा तो रोजगार सृजन होगा। यही नहीं शिक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर, हॉस्पिटैलिटी, ट्रांसपोर्टेशन आदि क्षेत्र में बूम आएगा, इससे अप्रत्यक्ष रोजगार बढ़ेगा। विधायक अमित मंडल ने गोड्डा में विकास के कई कार्य गिनाये और कहा कि सीएम चाहते हैं कि प्रदेश खूब उन्नति करे।

amit mandal

नगर पंचायत अध्यक्ष अजित सिंह ने भी कार्य के प्रति संतोष व्यक्त किया। मंच संचालन सुरजीत झा ने किया। इस मौके पर नेत्री बिंदु मंडल, कंपनी के उपाध्यक्ष प्रभाकर झा के अलावा स्थानीय सर्वजीत झा, प्रीतम गाडिया, नारायण मंडल, तेज नारायण साह, कंपनी से सीएसआर यूनिट हेड सुबोध सिंह, मनोज प्रभाकर, कृष्णा कालानी, अंकिता कशिश, अमजद अली, अमित सिंह, सिद्धार्थ रंगनाथ रामेश्वरम आदि उपस्थित थे। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आर्ट हाउस की ओर से राष्ट्रभक्ति गीत प्रस्तुत किये गए।

ajit singh

गोड्डा में ये एक मात्र ऐसी जगह है जहां पर बच्चों की शाम बीतती है। लेकिन पिछले काफी दिनों से रख रखाव की कमीं की वजह से पार्क की हालत काफी जर्जर हो चुकी थी। पार्क के जर्जर होने की वजह से सबसे ज्यादा दिक्कत उन अभिभावकों या बच्चों को हो रही थी जो अपने बच्चों को लेकर शाम के वक्त पार्क में आते थे।

godda children park

उनके सामने सबसे बड़ा सवाल ये था कि वो अपने बच्चों का मनोरंजन किस प्रकार करें। लेकिन चुकी अब पार्क को सजा धजा कर दोबारा खोल दिया गया है इसलिए अब उनकी परेशानी दूर होने उम्मीद है।

Loading...

Leave a Reply