गोवा-पंजाब में हुई बंपर वोटिंग, 11 मार्च को आएंगे नतीजे




नई दिल्ली: गोवा की 40 सीटों के लिए और पंजाब की 117 सीटों के लिए मतदान खत्म हो गया। पंजाब में 70 फीसदी जबकि गोवा में 83 फीसदी मतदान हुए हैं। इस बंपर वोटिंग के बाद अब इंतजार 11 मार्च का है। जब विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे।

शनिवार को मतदान शुरु होने के बाद पंजाब में कुछ जगहों से ईवीएम में खराबी की शिकायत आई। पंजाब सरकार में मंत्री मजीठिया ईवीएम मशीन खराब होने की वजह से बिना वोट डाले ही वापस लौटे। ईवीएम खराब होने की ऐसी ही शिकायत और भी कई जगहों से आई।

वहीं जब क्रिकेटर हरभजन सिंह वोट डालने पहुंचे तो लोगों ने उनके साथ सेल्फी लेनी शुरु कर दी। पंजाब में फिल्मी सितारों ने भी लाइन में लगकर अपना वोट डाला। कुछ इसी तरह का नजारा गोवा में भी नजर आया। जहां केंद्रीय मंत्री मनोहर पर्रिकर ने वोट डालने के बाद कहा रिपोर्ट्स बताती हैं इसबार जबरदस्त वोटिंग होगी। पिछले बार के 84 फीसदी के रिकॉर्ड्स को क्रॉस कर जाएगी।

पर्रिकर से जब सीएम बनने के पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा मुझे दिल्ली से ज्यादा अच्छा गोवा का खाना लगता है। अब आप इसका कोई मतलब निकाल लीजिये।

वहीं पंजाब में लांब सबसे हॉट सीट बनी हुई है। यहां से सीएम प्रकाश सिंह बादल चुनावी मैदान में हैं। वहीं कांग्रेस से कैप्टन अमरिंदर सिंह चुनावी मैदान में हैं। आम आदमी पार्टी के जरनैल सिंह भी लांबी से ही चुनाव लड़ रहे हैं। पंजाब में 1.98 करोड़ और गोवा में 11 लाख वोटर हैं।

पंजाब में 117 सीटों पर 1145 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिनमें 81 महिलाएं और एक ट्रांसजेंडर मैदान में हैं। इनमें 428 उम्मीदवार करोड़पति हैं। इनमें से 100 उम्मीदवार पर आपराधिक केस हैं। जबकि 77 पर गंभीर अपराध के तहत केस दर्ज है।

गोवा में 40 सीटों के लिए 250 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें 131 साउथ गोवा और 119 नॉर्थ गोवा से उम्मीदवार हैं। गोवा में 157 कैंडिडेट करोड़पति हैं। गोवा में 38 उम्मीदवारों पर क्रिमिनल केस है। इममें से 19 पर गंभीर अपराध के मामले दर्ज हैं।

Loading...