girl fishing

50 लाख लोगों ने इस लड़की को मछली पकड़ते देखा है, बिल्कुल नया तरीका है ये

50 लाख लोगों ने इस लड़की को मछली पकड़ते देखा है, बिल्कुल नया तरीका है ये

नई दिल्ली:  अगर आप से पूछा जाए कि आपने कभी किसी को मछली पकड़ते देखा है तो आप शायद कहेंगे ये क्या सवाल है। आपका ऐसा सोचना वाजिब है। क्योंकि हमलोगों में से हर किसी ने कभी न कभी किसी न किसी को मछली पकड़ते जरुर देखा होगा। हां ये बात अलग है कि मछली पकड़ने का तरीका भले ही कई लोगों को मालून नहीं होगा।

हर किसी के मछली पकड़ने का तरीका अलग होता है। खासकर ये इस बात पर निर्भर करता है कि मछली कहां पकड़ी जा रही है। अगर कोई नदी में गहरे पानी में मछली पकड़ेगा तो उसका तरीका अलग होगा। अगर कोई समुद्र में मछली पकड़ेगा तो उसका तरीका भी अलग होगा। और अगर कोई खेतों में मछली पकड़ेगा तो उसका तरीका अलग होगा।

जिस लड़की की बात इस वीडियो में की गई है वो खेतों में ही मछली पकड़ रही है। यू ट्यूब पर अपलोड किये गए इस वीडियो के साथ बताया गया है कि मछली पकड़ने का ये तरीका कंबोडिया का है। खैर ये वीडियो चाहे जहां का भी हो लड़की ने मछली पकड़ने के लिए जो तरीका अपनाया है वो सही में नया लग रहा है।

लड़की खेत के बीच में एक जगह पानी जमा कर के रखती है। जिसमें मछली जमा है। लड़की पहले उस जगह पर जमा पानी को बाल्टी से हटाती है। इस काम में लड़की को कुछ वक्त लगता है। पानी जब कम हो जाता है तो केवल कीचड़ नजर आता है। ऊपर से देखने पर ये पता नहीं चलता है कि वहां पर कोई मछली हो सकती है। लेकिन जब लड़की उस कीचड़ में हाथ डालकर टटोलती है तो मछली मिलनी शुरु हो जाती है।

उस छोटे से जगह से लड़की काफी मछली निकालती है। इस वीडियो को शूट करने में उसकी सहेली भी साथ होती है। क्योंकि बीच बीच में लड़की अपनी सहेली से बात भी कर रही है और दोनों के बीच हंसी मजाक भी चल रहा है। खैर कुछ देर तक मेहनत करने के बाद जब वो उस जगह से सारी मछली पकड़ लेती है तो वह उसे लेकर घर की तरफ रवाना हो जाती है।

बरसात के मौसम में भारत में भी कई जगहों पर खेतों में मछली पकड़ी जाती है। दरअसल बरसात के मौसम में जब नदी का जल स्तर बढ़ जाता है तो पानी खेतों की तरफ आने लगता है। जिसके बाद कई किसान उस पानी के साथ आनेवाली मछलियों को पकड़ने के लिए मच्छरदानी का इस्तेमाल करते हैं। तो कुछ लोग छोटी जाल से मछली को पकड़ते हैं। आप देखें इस वीडियो को और इसे आप भी आजमा सकते हैं।

Loading...

Leave a Reply