sunil Gavaskar

कोच विवाद पर गावस्कर ने कह दी बड़ी बात ‘सभी को हटा दो विराट खुद चुन लेंगे कोच’

कोच विवाद पर गावस्कर ने कह दी बड़ी बात ‘सभी को हटा दो विराट खुद चुन लेंगे कोच’

नई दिल्ली:  टीम इंडिया में कप्तान और कोच पर छिड़ी जंग में सुनील गावस्कर ने बड़ी बात कह दी। गावस्कर ने अपनी बात से सीधे विराट कोहली को मनमानी पर फटकार लगाई है लेकिन अप्रत्यक्ष तौर पर। गावस्कर ने कहा है अगर कप्तान की ही पसंद और नापसंद इतनी मायने रखती है तो फिर क्रिकेट सलाहकार समिति की क्या जरुरत है। सभ को हटा दें और कप्तान (विराट) कोहली से ही कह दें वो अपनी पसंद का कोच चुन लें।

बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति में सचिन तेंडुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली हैं। और इन तीनों पर ही टीम का कोच चुनने की जिम्मेदारी है। चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान इस समिति ने विराट कोहली और अनिल कुंबले से अलग अलग मुलाकात भी की थी। दोनों में सुलह कराने की भी कोशिश की गई थी लेकिन विराट नहीं माने। दरअसल इसी समिति की तरफ से कहा गया था कि कुंबले को ही टीम इंडिया का कोच रहने दिया जाए। लेकिन विराट ने इस सलाहकार समिति की बात टाल दी।

सुनील गावस्कर इसी से नाराज हैं। गावस्कर ने कहा जब टीम के खिलाड़ी और कप्तान की पसंद से ही कोच चुना जाना है तो फिर इस सलाहकार समिति की क्या जरुरत। सीधे वेस्टइंडीज में मौजूद खिलाड़ियों और कप्तान कोहली से पूछ लें कि वो किसे कोच बनाना चाहते हैं। इससे काफी लोगों का समय बचेगा।

सूत्र बताते हैं कि विराट कोहली और कुंबले के बीच झगड़ा चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले के दौरान और बढ़ गया। कुंबले टॉस जीतकर बल्लेबाजी के पक्ष में थे जबकि विराट पहले गेंजबाजी करना चाहते थे। इस बात पर दोनों के बीच काफी तकरार हुआ। इसके बाद जब फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के  हाथों टीम की शर्मनाक हार हुई तो कुंबले ने खिलाड़ियों को काफी फटकार लगाई। जिसके बाद लड़ाई और बढ़ गई और यहीं से कुंबले की विदाई का रास्ता भी साफ हो गया।

Loading...

Leave a Reply