सरेंडर करेंगे गैंगरेप के आरोपी मंत्री गायत्री प्रजापति




लखनऊ: गैंगरेप के आरोपी यूपी सरकार के मंत्री गायत्री प्रजापति आज सरेंडर कर सकते हैं। अबतक इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सोमवार को गायत्री के गनर चंद्रपाल ने सरेंडर किया था। इसी मामले के एक और आरोपी लेखपाल अशोक तिवारी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। अबतक इस मामले में तीन आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में भी गायत्री प्रजापति की याचिका खारिज हो गई। गायत्री ने अपनी गिरफ्तारी पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी थी।

गायत्री प्रजापति पर एक महिला और उसकी नाबालिग बेटी के साथ गैंगरेप का आरोप है। पीड़ित महिला ने सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में याचिका दायर की थी। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद गायत्री के खिलाप एफआईआर दर्ज की गई। आरोप है कि पुलिस की तरफ से फौरन गिरफ्तारी के लिए कदम नहीं उठाए गए। यही वजह है कि गायत्री अबतक आजाद घूम रहा है।

– गायत्री प्रजापति के करीबी ने किया सरेंडर, कब आएगा गायत्री का नंबर?

पीड़ित महिला ने कहा है कि गायत्री प्रजापति की गिरफ्तारी इसलिए जरुरी है क्योंकि उनकी तरफ से पीड़ित परिवार को धमकी मिल रही है। गायत्री प्रजापति समाजवादी पार्टी के टिकट पर अमेठी से चुनाव लड़ रहे हैं। सीएम अखिलेश भी उनके समर्थन में प्रचार कर चुके हैं। अमेठी में मतदान होने तक प्रजापति अपना चुनाव प्रचार करते रहे। उन्होंने अपना वोट भी डाला। इसके बाद पुलिस गायत्री को ढूंढने निकली। लेकिन तबतक गायत्री फरार हो चुके थे।
उनके विदेश भागने की आशंका भी जताई जा रही थी। इसीलिए उनका पासपोर्ट भी सरेंडर करा दिया गया। लगातार फरारी की वजह से उन्हें भगोड़ा घोषित किया जा चुका है। पुलिस ने उनकी तलाश में कई जगह छापेमारी भी की है। लेकिन अब खबर आ रही है कि गायत्री प्रजापति सरेंडर करनेवाले हैं। क्योंकि अब बचाव के सभी रास्ते बंद हो चुके हैं।

Loading...

Leave a Reply