कानपुर कांड का मास्टरमाइंड गैंग्सटर विकास दुबे गिरफ्तार

उज्जैन/मध्य प्रदेश:  कानपुर में सीओ समेत 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपी विकास दुबे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। विकास की गिरफ्तारी उज्जैन के महाकाल मंदिर से की गई है। जानकारी के मुताबिक विकास उज्जैन महाकाल मंदिर में दर्शन करने के लिए गया था। वहां उसने अपने नाम की पर्ची भी कटवाई। जिसके बाद उसने खुद को सरेंडर कर दिया। यूपी पुलिस की तरफ से विकास की गिरफ्तारी की पुष्टि कर दी गई है।

जानकारी ये भी निकलकर सामने आ रही है कि विकास दुबे ने मीडिया को अपने सरेंडर की खबर दी। जिसके बाद उज्जैन के महाकाल मंदिर के पास उसने स्थानीय पुलिस के सामने खुद को सरेंडर कर दिया। पुलिस विकास दुबे को महाकाल थाने लेकर गई। यूपी एसटीएफ की टीम विकास के ट्रांजिट रिमांड के लिए उज्जैन रवाना हो गई है।

मंदिर के सामने जब विकास दुबे ने सरेंडर कर दिया तो उसके बाद वहां मीडिया का भी जमावड़ा लग गया। जिसके बाद अकड़ के साथ विकास दुबे ने कहा ‘मैं विकास दुबे हूं कानपुर वाला।‘  फिलहाल विकास दुबे से महाकाल थाने में पूछताछ की जा रही है।

विकास दुबे के सरेंडर से पहले यूपी पुलिस ने उसके दो साथियों का आज सुबह एनकाउंटर कर दिया। इनमें से एक प्रभात मिश्रा है और दूसरा बउवा है। प्रभात मिश्रा को पुलिस ने हरियाणा के फरीदाबाद में गिरफ्तार किया था। वहां से उसे यूपी पुलिस कानपुर ला रही थी लेकिन बीच रास्ते में पुलिस की गाड़ी का टायर पंक्चर हो गया। जिसके बाद प्रभात पुलिस का पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश करने लगा। इसी दौरान दोनों तरफ से गोली भी चली जिसमें प्रभात मारा गया। विकास के एक और साथी बउवा को पुलिस ने इटावा में मार गिराया।

(Visited 69 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *