केजरीवाल के मंत्री से परेशान होकर एक अफसर छुट्टी पर चले गए

दिल्ली: केजरीवाल सरकार के एक और मंत्री विवादों में हैं। इसबर परिवहन मंत्री सतेंद्र जैन पर एक अफसर ने गंभीर आरोप लगाए हैं। परिवहन विभाग के विशेष आयुक्त इंदु शेखर मिश्रा ने सतेंद्र जैन पर बदतमीजी का आरोप लगाते हुए उप राज्यपाल नजीब जंग के पास चिट्ठी लिखी है।

इंदु शेखर ने अपनी चिट्टी में लिखा है कि मंत्री सतेंद्र जैन ने शुक्रवार को शाम साढ़े चार बजे शॉर्ट नोटिस पर मींटिंग बुलाई थी। जिसमें वो शामिल नहीं हो सके थे। जिसके बाद मीटिंग सोमवार तक टल गई। जिसपर सतेंद्र जैन ने विशेष आयुक्त इंदु शेखर को बाकी कर्मचारियों के सामने बेइज्जत किया। इंदु शेखर के मुताबिक 25 जुलाई को मंत्री सतेंद्र जैन ने उनसे कहा ‘नौकरी करना सिखा दूंगा। ये सब झूठ बोलते हैं और कोई काम नहीं करता। तुम बदतमीजी कर रहे हो, निकल जाओ मेरे कमरे से, बदतमीज कहीं के।‘

1993 बैच के दानिक्स अफसर के लिए सतेंद्र जैन के शब्द बर्दाश्त कर पाना मुश्किल था। इसलिए अपनी तकलीफ उप राज्यपाल को बता दी।

दिल्ली सरकार की छवि उनके विधायकों और मंत्रियों की वजह से ही बिगड़ रही है। अभी आम आदमी पार्टी के दो विधायक जेल में हैं। ओखला से विधायक अमानतुल्ला पर महिला से बदसलूकी का आरोप है जबकि दिल्ली के महरौली से आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश यादव पर मलेरकोटला में हिंसा फैलाने का आरोप है। वहीं बुधवार को सुबह आयकर विभाग ने छतरपुर से आम आदमी पार्टी के विधायक करतार सिंह के फार्महाउस और दफ्तर पर छापेमारी की है।

ऐसे में सरकार और अफसर के बीच के इस तरह के विवाद के सामने आने से सरकार की छवि पर तो असर पड़ता ही है।

-Arvind Kejriwal, Satendra Jain, Delhi Transport Minister

Loading...