मोदी से डरकर मायावती ने कह दी बड़ी बात ‘किसी से भी हाथ मिला लूंगी’

नई दिल्ली: पीएम मोदी के सामने विरोधी उस शक्ति की तलाश में हैं जिससे की बीजेपी और नरेंद्र मोदी को हराया जा सके। इसी क्रम में बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बड़ा बयान दिया है। मायावती ने कहा है कि बीजेपी और मोदी को हराने के लिए सभी दलों को एक साथ आना होगा। साथ ही मायावती ने कहा लोकतंत्र को बचाने के लिए किसी से भी हाथ मिलाने के लिए तैयार हूं।

मायावती के इस बयान को हताशा भी माना जा रहा है। क्योंकि पहले यूपी चुनाव में अपनी पार्टी की बुरी हार और एक दिन पहले आए उपचुनाव के नतीजों के बाद मायावती को भी ये एहसास हो गया है कि अब अलग अलग अपनी अपनी लड़ाई लड़कर बीजेपी से जीत पाना मुश्किल है। यही वजह है कि उन्होंने अपनी तरफ से साफ कर दिया है कि बीजेपी को हराने के लिए वो किसी भी पार्टी से हाथ मिला सकती हैं।

ये भी पढें :

– अफगानिस्तान में ISIS के ठिकानों पर अमेरिका ने गिराया दुनिया का सबसे बड़ा बम
– राष्ट्रपति ने GST के चारों विधेयक को दी मंजूरी, 1 जुलाई से लागू करने का लक्ष्य

वैसे ये पहला मौका नहीं है जब सभी दलों के एक साथ आने की बात की जा रही है। बीजेपी विरोधी पार्टियों के बीच इससे पहले भी कई बार ये चर्चा हो चुकी है कि जबतक सभी दल एकजुट नहीं होंगे तबतक बीजेपी को हराया नहीं जा सकता है। बीजेपी और मोदी के बढ़ते जनाधार का ही नतीजा था कि यूपी चुनाव में पहले अलग अलग चुनाव प्रचार कर रहे कांग्रेस और समाजवादी पार्टी आखिरी वक्त में एक हो गए और दोनों में गठबंधन हो गया।

लेकिन सपा और कांग्रेस जिसे महागठबंधन बता रहे थे, जब यूपी का चुनाव नतीजा आया तो उस महागठबंधन का कद काफी बौना साबित हुआ। जबकि बीजेपी ने यूपी चुनाव में बड़ी जीत हासिल की। हलांकि यूपी चुनाव के नतीजे के बाद मायावती ने ही सबसे पहले ईवीएम पर सवाल उठाए थे। जिसके बाद केजरीवाल ने भी ईवीएम में छेड़छाड़ की शिकायत की।

लेकिन बीजेपी और बाकी दलों की तैयारी में जमीन आसमान का फर्क है। एक तरफ जहां पीएम मोदी ने 2019 की तैयारी शुरु कर दी है उसके उलट विरोधी दल इस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि सभी दलों को एक साथ एक मंच पर आना चाहिए और बीजेपी का मुकाबला करना चाहिए। लेकिन अब तक किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच पाए हैं बीजेपी विरोधी दल। जबकि पीएम मोदी अपने सांसदों को कह चुके हैं कि 2019 का चुनाव मोबाईल फोन पर लड़ा जाएगा। इसलिए तैयारी शुरु कीजिये।

Loading...

Leave a Reply