ATM से 8 हजार निकालने पर मिले 2 हजार के 3 नोट और 1 कागज का टुकड़ा, बहुत बड़ा धोखा

ATM से 8 हजार निकालने पर मिले 2 हजार के 3 नोट और 1 कागज का टुकड़ा, बहुत बड़ा धोखा

मेरठ/यूपी:  यूपी के बैंक ऑफ बड़ौदा के ATM से बुधवार को पैसे निकालने के बाद महिला के साथ जो कुछ हुआ उसके बारे में उसने कभी सोचा नहीं था। महिला ने यहां ATM से 8000 रुपये निकाले। उसे ATM से दो हजार के तीन नोट मिले और एक नोट की जगह एक कागज मुड़ा हुआ मिला। महिला ये देखकर दंग रह गई। उसने इसके बाद बैंक की तरफ से आनेवाले मैसेज को देखा। जिसमें बताया जा रहा था उसके अकाउंट से 8 हजार रुपये कट गए हैं।

ध्यान देनेवाली बात ये भी है कि जिस कागज को 2000 के नोट की जगह मोड़कर एटीएम में रखा  गया था वो बैंक ऑफ बड़ौदा का ही कोई स्लिप है। यानि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि इस घोटाले में बैंक का कोई स्टाफ या फिर एटीएम में पैसे भरनेवाली कंपनी का कोई कर्मचारी मिला हुआ हो।

इसके बाद महिला ने इसकी शिकायत ATM में मौजूद गार्ड से की। गार्ड से शिकायत रजिस्टर लेकर उसने अपनी शिकायत उस सजिस्टर में दर्ज करवा दी। महिला ने इस वीडियो को सोशल मीडिया में शेयर किया है। जिसमें उन्होंने अपने साथ हुए घटना की वीडियो भी शेयर की है। ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

इस पोस्ट को हेमन्त कुमार के हैंडल से शेयर किया गया है। वीडियो के साथ उन्होंने लिखा है कि इसकी शिकायत बैंक स्टाफ से भी की गई। जिसमें बैंक स्टाफ का कहना था कि इसमें उनकी कोई गलती नहीं है। ये गड़बड़ी ATM में पैसे डालने आए कर्मचारियों की तरफ से की गई है। इसलिए उनके खिलाफ शिकायत देनी होगी।

लेकिन यहां बड़ा सवाल ये है कि अगर किसी बैंक के एटीएम से नोट की जगह रद्दी कागज निकलते हैं तो इसमें बैंक ग्राहक की क्या गलती है। क्या इस मामले में बैंक की कोई जिम्मेदारी नहीं बनती है? क्योंकि ग्राहक ने बैंक पर भरोसा कर उसमें अपना अकाउंट खुलवाया होता है या उस बैंक के एटीएम का इस्तेमाल करता है। भले ही ग्राहक के साथ धोखाधड़ी बैंक के ATM में हुआ हो लेकिन बैंक केवल ये कहकर अपना पल्ला नहीं झाड़ सकता कि इसके लिए वो नहीं बल्कि ATM में पैसे भरने वाले कर्मचारी की जीम्मेदार है।

Loading...