एनडी तिवारी का निधन, जन्म के दिन ही ली अंतिम सांस

नई दिल्ली:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सीएम रहे एनडी तिवारी का निधन हो गया। आज ही के दिन 18 अक्टूबर को एनडी तिवारी का जन्म भी हुआ था और 18 अक्टूबर को ही उन्होंने दुनिया को अलविदा भी कहा। एनडी तिवारी काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। वो दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती थे। उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एनडी तिवारी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

रावत ने कहा एनडी तिवारी का दुनिया को अलविदा कहना मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। उन्होंने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर हमेशा अपना स्नेह बनाए रखा। उनके जाने से भारत की राजनीति में शून्य की स्थिति बन गई है। उसकी भरपाई कर पाना काफी मुश्किल है। तिवारी देश के वित्त मंत्री उद्योग मंत्री, और विदेश मंत्री रह चुके थे।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी तिवारी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर सीएम योगी ने यूपी और उत्तराखंड के पूर्व सीएम नारायण दत्त तिवारी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

बतौर यूपी के सीएम उन्होंने 1976-77, 1984-85 और 1988-89 में तीन बार सीएम की गद्दी संभाली। इसके बाद 2002 से 2007 तक उन्होंने उत्तराखंड के सीएम के तौर पर अपना कार्यकाल पूरा किया। वो केंद्र में भी मंत्री रहे। 2007 से 2009 तक वो आंध्र प्रदेश के राज्यपाल भी रहे।

(Visited 17 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *