पाकिस्तान ने इस भारतीय को सुनाई मौत की सजा, जासूसी का लगाया था आरोप

नई दिल्ली: पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाई है। मार्च 2016 पाकिस्तान ने कुलभूषण को बलूचिस्तान से गिरफ्तार करने का दावा किया था। पाकिस्तान ने कुलभूषण पर रॉ के लिए जासूसी करने का आरोप लगाया था। लेकिन भारत सरकार की तरफ से पाकिस्तान के इन आरोपों का लगातार खंडन किया जाता रहा।

लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान ने जासूसी के आरोप में कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुना दी है। कुलभूषण भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी हैं। जिन्हें पाकिस्तानी अदालत ने मौत की सजा सुनाई है। जाधव पिछले साल कारोबार के सिलसिले में बसूचिस्तान गए थे। जहां उन्हें गिरफ्तार किया गाय था।

कुलभूषण को मौत की सजा सुनाए जाने पर जल्द ही भारत सरकार पाकिस्तान की सरकार से बात करेगी। कुलभूषण की गिरफ्तारी पर पाकिस्तान जो दावा कर रहा है उसपर भी शुरु से ही शक जताया जाता रहा है। दरअसल पाकिस्तान ने कुलभूषण को ईरान से गिरफ्तार किया था। लेकिन पाकिस्तान की तरफ से दावा किया गया था कि उसने कुलभूषण को बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया था।

गिरफ्तारी के बाद से ही भारत सरकार की तरफ से पाकिस्तान से कुलभूषण से मिलने की इजाजत मांगी गई थी। लेकिन पाकिस्तानी सरकार ने इसकी इजाजत नहीं दी। पाकिस्तान के इस रवैये से ये साफ हो जाता है कि कुलभूषण के मामले में वो काफी कुछ छिपा रहा है।

Loading...