New Delhi: File Photo- Former Air Chief Marshal S. P. Tyagi. Enforcement directorate (ED) summoned Tyagi on Friday for questioning in a controversial helicopter scam. PTI Photo (PTI4_29_2016_000294B)

अगुस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले में पूर्व वायुसेना प्रमुख एस पी त्यागी गिरफ्तार

अगुस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले में पूर्व वायुसेना प्रमुख एस पी त्यागी गिरफ्तार

नई दिल्ली: अगुस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले में सीबीआई ने बड़ी गिरफ्तारी की है। सीबीआई ने इस मामले में पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने इसके साथ साथ दो और गिरफ्तारी की है। सीबीआई ने एसपी त्यागी के चचेरे भाई संजीव त्यागी और इस सौदे में बिचौलिये की भूमिका निभाने वाले गौतम खेतान को भी गिरफ्तार किया है। गौतम खेतान एसपी त्यागी के वकील भी हैं।

सभी गिरफ्तार आरोपियों को शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक इनकी 14 दिनों की रिमांड मांगी जाएगी। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक इनके खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। लेकिन चुकी ये जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे इसलिए इन्हें रिमांड में लेकर पूछताछ करना जरुरी है।
अगुस्ता वेस्टलैंड डील में पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी पर हेलिकॉप्टर की गुणवत्ता से समझौता कर इसके लिए तय पैमाने में बदलाव करने का आरोप है। कहा जा रहा है कि एसपी त्यागी के कहने पर ही हेलिकॉप्टर के उड़ान की सीमा, उसके कॉकपिट की ऊंचाई, उसमें बैठने वाले लोगों की क्षमता में बदलाव किये गए थे।

Loading...

Leave a Reply