तेजस एक्सप्रेस में परोसा गया जहरीला खाना, 24 यात्री अस्पताल और 3 आईसीयू में भर्ती

नई दिल्ली:  भारतीय रेल पर एक और कलंक का दाग लग गया है। मुंबई-गोवा के बीच चलनेवाली तेजस एक्सप्रेस में जहरीला खाना खाने से 24 यात्री बीमार हो गए। जिनमें से तीन की हालत काफी नाजुक है। जिस वजह से उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया है। जहरीला खाना खाने से बीमार मुसाफिरों में बच्चे भी शामिल हैं। जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। इन मुसाफिरों में रविवार सुबह ट्रेन में नाश्ता किया था। जिसके बाद इनकी हालत बिगड़ने लगी। जिसके बाद इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यात्रियों के बीमार होने की खबर मिलने के बाद ट्रेन को कोंकण के चिपलून स्टेशन पर रोका गया। जहां इन्हें लाइफ केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया। आईआरसीटीसी ने इस घटना पर बयान जारी किया है। जिसमें कहा है कि ट्रेन नंबर 22120 तेजस एक्सप्रेस में फूड प्वाइजनिंग की खबर मिलते ही ट्रेन को चिपलून पर रोका गया। बीमार 9 यात्रियों का पहले रेलवे के डॉक्टरों ने इलाज किया। इसके बाद 24 यात्रियों को लाइफ केयर अस्पताल में भर्ती किया गया। कुल 220 नाश्ते के पैकेट परोसे गए थे। खाने के सैंपल को जांच के लिए लिया गया है। यात्रियों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

मई 2017 में उस वक्त के रेल मंत्री सुरेश प्रभू ने तेजस एक्सप्रेस की शुरुआत की थी। ये प्रीमियम ट्रेन हफ्ते में मुंबई से गोवा के बीच हफ्ते में पांच दिन चलती है।

Loading...

Leave a Reply