new born baby

बस एक मिनट पहले हुआ बच्चे का जन्म, देखिये कैसे शुरु होती है जिंदगी

बस एक मिनट पहले हुआ बच्चे का जन्म, देखिये कैसे शुरु होती है जिंदगी

नई दिल्ली:  यू ट्यूब पर इस वीडियो को देखने वाले बार बार इसे देखते हैं। क्योंकि ये केवल एक वीडियो नहीं है बल्कि इस 1 मिनट 54 सेकंड के इस वीडियो में धरती पर एक जिंदगी की शुरुआत हो रही है। इस वीडियो में एक मिनट पहले जन्म लिये बच्चे को दिखाया गया है। हलांकि ये पता नहीं है कि ये किस अस्पताल का है। लेकिन उस बच्चे के आसपास मौजूद सिस्टर जिस तरह से बात कर रही हैं उससे साफ है कि ये वीडियो किसी अस्पताल का है जो भारत के बाहर किसी दूसरे देश का है।

धरती पर एक जीनव की शुरुआत को इससे बेहतर तरीके से नहीं देखा जा सकता है। जन्म लेने के बाद बच्चे को अस्पताल की सिस्टर साफ करती है। उसके बाद उसकी लंबाई मापी जाती है। बच्चे की लंबाद साढ़े अठारह इंच है। सिस्टर बच्चे की लंबाई देखकर काफी खुश हैं। बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है। वीडियो शुरु होने के बाद कुछ देर तक तो बच्चा थोड़ा शांत रहता है। लेकिन कुछ देर बाद ही वो जोर जोर से रोना शुरु कर देता है।

जन्म के बाद ये जरुरी होत है कि बच्चा खुलकर रोए। क्योंकि एक तरह से माना जाता है कि अगर बच्चा खुलकर रो रहा है इसका मतलब है बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है। आप भी देखिये इस वीडियो को। इस बात यकींन दिलाता हूं आपको एक बार वीडियो देखकर आपका मन नहीं भरेगा। अबतक 50 लाख लोग इस वीडियो के देख चुके हैं।

Loading...

Leave a Reply