सूरत में कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग में 15 बच्चों की मौत, जान बचाने चौथी मंजिल से कूदे बच्चे

सूरत:  गुजरात के तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लग गई है। इसी कॉम्प्लेक्स की चौथी मंजिल पर कोचिंग क्लास चल रही थी। जहां पर काफी बच्चे भी मौजूद थे। जब में आग लगी तो कोचिंग क्लास में मौजूद बच्चे चौथी मंजिल से कूदने लगे। बताया जा रहा है आग लगने की इस घटना में अबतक टीचर समेत 15 बच्चों की मौत हो चुकी है।

आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी है। और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। बताया जा रहा है ऊपर जो फैशन डिजाइनिंग स्टूडियो चल रहा था उसमें तकरीबन 50 बच्चे मौजूद थे।

आग इतनी भयावह थी कि छात्रों ने जान बचाने के लिए 13 बच्चों ने चौथी मंजिल से छलांग लगा दी। अबतक 15 की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कई बच्चों की मौत कोचिंग सेंटर के भीतर दम घुटने की वजह से भी हुई है। अभी भीतर पड़े शव को निकालने का काम शुरु नहीं हुआ है।

इसी कॉम्प्लेक्स में नीचे की मंजिल पर अस्पातल और दुकानें हैं। लेकिन वहां पर कोई हताहत नहीं हुआ है। लेकिन ऊपरी मंजिल पर फैशन डिजाइनिंग स्टूडियो में मौजूद बच्चों के लिए जान बचाना मुश्किल हुआ।


सूरत में हुई इस बेहद ही दर्दनाक घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि राज्य सरकार से हर संभव मदद मुहैया कराने के लिए कहा है।

(Visited 87 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *