नवी मुंबई में ONGC के प्लांट में लगी भीषण आग, पांच लोगों की मौत

मुंबई: नवीं मुंबई के उरण में ONGC के प्लांट में आग लग गई है। आग में झुलसकर 5 लोगों की मौत हो चुकी है। ये आग गैस प्रोसेसिंग प्लांट में लगी है। जिसपर खबर लिखे जाने तक काबू नहीं पाया गया है। आग सुबह तकरीबन 7 बजे लगी है। लेकिन दो घंटे बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।

प्रोसेसिंग प्लांट के जिस हिस्से में आग लगी है वहां गैस की सप्लाई बंद कर दी गई है। ताकि आग प्लांट के दूसरे हिस्से में ना फैले। लेकिन आग इतनी भयावह है कि वहां तक दमकल विभाग के कर्मियों को पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।  जिस वजह से आग पर अबतक काबू नहीं पाया जा सका है।

आग लगने के कारणों का अबतक पता नहीं चल सका है। एहतियात के तौर पर आसपास के इलाके को खाली कराया जा रहा है। चुकी आग काफी भयावह है इसलिए प्लांट में विस्फोट की संभावना भी बनी हुई है। हलांकि प्लांट का गैस सप्लाई रोक दिया गया है। लेकिन खतरा लगातार बना हुआ है।

ONGC  ने ट्वीट कर कहा है स्ट्रॉम ड्रेनेज सिस्टम में आग लग गई। जिसके बाद ONGC की फायर सर्विस और क्राइसिस मैनेजमेंट की टीम तुरंत आग पर काबू पाने में जुट गई। आग की वजह से गैस प्रोसेसिंग प्लांट को कोई नुकसान नहीं हुआ है। गैस की सप्लाई को हजीरा प्लांट में डायवर्ट किया गया है।

(Visited 66 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *