दयाशंकर की पत्नी और मां ने मायावती के खिलाफ FIR दर्ज करवाई

लखनऊ: यूपी में बीजेपी के पूर्व उपाध्यक्ष और पार्टी से निष्कासित नेता दयाशंकर की पत्नी ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती और बीएसपी के दो नेताओं के खिलाफ लखनऊ में FIR दर्ज करवाई है। दयाशंकर की पत्नी स्वाती सिंह का आरोप है कि जिस तरह से गुरुवार को लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान बीएसपी कार्यकर्ताओं दयाशंकर और उनके परिवार को गाली दी उससे उनकी 12 साल की नाबालिग बेटी की तबीयत खराब हो गई। स्वाती का आरोप है कि उनके परिवार को बीएसपी की तरफ से धमकी दी जा रही है। उनकी बेटी ने जब अपने पिता के बारे में ये सबकुछ देखा तो वो काफी डर गई। जिसकी वजह से अब वो कहीं बाहर भी नहीं जाना चाहती। स्वाती ने आगे कहा कि जिस तरह से मायावती ने राज्यसभा में बयान दिया उसमें उन्होंने (मायावती) ने दयाशंकर के परिवार को भी शामिल कर लिया। क्या मायावती का इस तरह का बर्ताव सही है।

इसके जवाब मे मायावती का कहना है कि दयाशंकर ने उनके खिलाफ जिस तरह के भाषा का इस्तेमाल किया उसका एहसास दयाशंकर के परिवार को कराने के लिए कार्यकर्ताओं ने उन्हें गाली दी। कार्यकर्ता ये बताना चाहते थे कि मायावती भी किसी की बेटी है, बहन है। इससे एक दिन पहले गुरुवार को मायावती ने कहा था कि दयाशंकर ने मेरे खिलाफ जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया उससे समर्थकों की भावनाओं को ठेंस पहुंची है। क्योंकि वो मुझे देवी मानते हैं।

ये सारा विवाद तब शुरु हुआ जब यूपी बीजेपी के पूर्व उपाध्यक्ष दयाशंकर ने मायावती के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। जिसके बाद मायावती ने मामला राज्य सभा में उठाया। विवाद बढता देख बीजेपी ने दयाशंकर को पहले उपाध्यक्ष के पद से उसके बाद पार्टी से छह साल के निष्कासित कर दिया। लेकिन बीएसपी कार्यकर्ता लखनऊ में दयाशंकर की गिरफ्तारी की मांग लेकर धरने पर बैठ गए। पुलिस की टीम दयाशंकर की तलाश में कई जगहों पर भेजी गई। लेकिन दयाशंकर का पता नहीं चला। जिसके बाद डीएम की तरफ आश्वासन दिये जाने के बाद बीएसपी कार्यकर्ताओं ने ये कहते हुए धरना खत्म किया कि अगर 36 घंटे में दयाशंकर की गिरफ्तारी नहीं होती है तो दोबारा धरना दिया जाएगा।

Loading...