sakshi-maharaj

‘4 बीवियां 40 बच्चे’ वाले बयान पर बीजेपी सांसद साक्षी महाराज के खिलाफ FIR

‘4 बीवियां 40 बच्चे’ वाले बयान पर बीजेपी सांसद साक्षी महाराज के खिलाफ FIR




नई दिल्ली: मेरठ में संत समागम चल रहा था। बारी उन्नाव से बीजेपी के सांसद साक्षी महाराज के बोलने की आई। महाराज ने जब बोलना शुरु किया तो इस बात का भी खयाल नहीं रहा कि उनकी बात का क्या मतलब निकाला जाएगा। और उनकी बातों पर चुनाव आयोग की भी नजर है।

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा ‘देश में बढ़ती जनसंख्या के लिए हिंदू जिम्मेदार नहीं हैं। इसके लिए 4 बीवियां और 40 बच्चे रखने वाले लोग जिम्मेदार हैं। हमारे देश को ऐसे लोग मंजूर नहीं हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि तीन तलाक के नाम पर मुस्लिम महिलाओं का उत्पीड़न नहीं होने देंगे। इसे समाप्त करने का समय आ गया है।,

माना जा रहा है साक्षी महाराज ने ये बयान एक संप्रदाय विशेष को ध्यान में रखकर दिया है। इसके बाद चुनाव आयोग ने मेरठ की डीएम बी. चंद्रकला से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है। यही नहीं चुनाव आयोग के दखल के बाद साक्षी महाराज और कार्यक्रम के आयोजक धर्म दास के खिलाफ थाना सदर बाजार में एफआईआर दर्ज करा दी गई। साक्षी महाराज पर आचार संहिता के उल्लंघन और धार्मिक भावना भड़काने का आरोप लगाया गया है।

जिस संत समागम में साक्षी महाराज आ रहे थे वहां अधिकारियों के निर्देश पर एक सिपाही आया था और वो कार्यक्रम की रिकॉर्डिंग करने लगा। इसपर कार्यक्रम के आयोजक संत महेंद्र दास नाराज हो गए और उन्होंने सिपाही को वहां से चले जाने की चेतावनी दे दी। चुनाव आयोग के दखल के बाद संत समागम के वीडियो क्लिप की जांच की गई और फिर साक्षी महाराज के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

Loading...

Leave a Reply