find-your-atm-near-your-area

अब गूगल होम पेज बताएगा आपके नजदीकी ATM का पता

अब गूगल होम पेज बताएगा आपके नजदीकी ATM का पता

नई दिल्ली: 9 नवंबर से लोग इस बात को लेकर परेशान हैं कि उनके पास के ATM में कैश है या खत्म हो गया। इसी बात का पता लगाने के लिए लोग एक ATM से दूसरे ATM की दूरी तय कर रहे हैं। कई बार ऐसा भी होता है कि एटीएम में दो घंटे लाइन में लगने के बाद एटीएम का कैश खत्म हो जाता है। इस हालत में कैश के बदले निराशा हाथ लगती है।

लेकिन अब गूगल के होम पेज पर जाकर आप अपने नजदीकी ATM का पता लगा सकते हैं। गूगल के होमपेज पर ‘Find an ATM Near You’ का ऑप्शन दिया गया है।

इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने गूगल मैप खुल जाएगा। इसके लेफ्ट साइड में ATM की लिस्ट मिलेगी। ये लिस्ट आपकी लोकेशन के आधार पर दिखाया जाएगा। इसका इस्तेमाल कर आप अपने नजदीकी ATM तक पहुंच सकते हैं।

इसके अलावे कुछ ऐसे ऐप भी है जिसकी मदद से आप पता लगा सकते हैं कि एटीएम में कैश है या नहीं
Walnut- इस ऐप के जरिये उन ATM का पता लगाया जा सकता है जो काम कर रहे हों। इसमें ऐसे फीचर्स भी हैं जो आपके ये बताएंगे कि रियल टाइम में एटीएम के भीतर कैश है या नहीं। इस ऐप की वेबसाइट भी है atmsearch.in जिसके जरिये कैश के बारे में पता लगाया जा सकता है।

LocATM- इस ऐप को इस्तेमाल करना काफी आसान है। यह क्राउड सोर्स्ड ऐप है। इसमें लोगों को बताने का विकल्प मिलता है कि किस एटीएम में कैश है ताकि दूसरे इससे फायदा उठा सकें।

Cashnocash- इस वेबसाइट की खासियत ये है कि इसे इस्तेमाल करना काफी आसान है। इसमें दिये गए विकल्प पर आपको अपने इलाके का पिन कोड दर्ज करना होगा। जिसके बाद आपके इलाके की एटीएम की लिस्ट आपके सामने होगी। साथ ही ये भी दिखाया जाएगा कि किस एटीएम में कैश है और किस एटीएम में कैश नहीं है।

Loading...

Leave a Reply