clear-udta-punjab-with-one-cut-bombay-high-court

रिलीज से पहले ही ‘उड़ता पंजाब’ इंटरनेट पर लीक

रिलीज से पहले ही ‘उड़ता पंजाब’ इंटरनेट पर लीक

रिलीज से पहले फिल्म UDTA PUNJAB के लिए एक और मुश्किल खड़ी हो गई है। उड़ता पंजाब को 17 जून को रिलीज किया जाना था। लेकिन अपनी रिलीज से एक दिन पहले ही फिल्म इंटरनेट पर लीक हो गई। फिल्म के लीक होने की जानकारी सामने आने के बाद इसकी शिकायत मुंबई पुलिस के साइबर क्राइम सेल में की गई। CYBER CRIME CELL ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है।

जिस तरह से रिलीज से ठीक एक दिन पहले उड़ता पंजाब इंटरनेट पर लीक हुई है उसके पीछे साजिश का अंदेशा भी जताया जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि पहले ही फिल्म विवादों की वजह से अदालत तक दौड़ लगा चुका है। विवाद फिल्म की स्किप्ट और इसके नाम को लेकर था। जिसमें सेंसर बोर्ड और फिल्म निर्माता आमने सामने आ चुके हैं। हलांकी अदालत के दखल के बाद वो विवाद तो सुलझ गया। लेकिन अब एक नई मुसीबत सामने आ गई। हलांकी सेंसर बोर्ड ने पहले ही इंटरनेट पर फिल्म के लीक होने से खुद को अलग कर लिया है। दूसरी तरफ फिल्म में काम कर चुके कलाकार लोगों से अपील कर रहे हैं कि वो पाइरेटेड फिल्म को न देखें। दर्शक उड़ता पंजाब को सिनेमाघरों में जाकर ही देखें।

फिल्म निर्माता चिंतित इसलिए हैं क्योंकि इंटरनेट पर रिलीज से पहले ही लीक हो जाने से सीधा असर फिल्म से होनेवाली कमाई पर पड़ेगा। अगर ऐसा होता है तो फिल्म को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। साइबर सेल की एक कोशिश ये भी है कि किसी तरह से फिल्म को इंटरनेट पर फैलने से रोका जाए।

Loading...

Leave a Reply