पाकिस्तानी सेना की घिनौनी सच्चाई, महिला सैनिकों के साथ हर रात करते हैं रेप !

दिल्ली: पाकिस्तान में सरकार से लेकर सेना तक की सोच कहां तक गिर सकती है इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। जिस तरह से सोच गिरती है उसी तरह से उनकी हरकत का स्तर भी गिर जाता है। अब एक और सच्चाई सामने आई है। पाकिस्तानी सेना की सच्चाई ये है कि वहां महिला सैनिकों के साथ हर रात रेप किया जाता है। पुरुष सैनिक महिलाओं को रात के वक्त अपनी हवस का शिकार बनाने के बाद सुबह अपनी तैनाती पर पहुंच जाते हैं।

ये खुलासा हुआ है पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के अधिकारों के लिए संघर्ष करने वाली एक गैर सरकारी संगठन की तरफ से। यूरोपियन ऑर्गनाइजेशन ऑफ पाकिस्तानी माइनॉरिटीज यानि EOPM ने ये दावा किया है। इस संस्था का दावा है कि पाकिस्तानी सेना देश के अल्पसंख्यक समुदायों की महिलाओं को सेना में सेक्स स्लेब्स की तरह इस्तेमाल कर रही है।

इसे लेकर संगठन ने कुछ वक्त पहले संयुक्त राष्ट्र में प्रदर्शन भी किया था। जिसमें कहा गया था कि पाकिस्तानी सेना अल्पसंख्यक समुदाय की लड़कियों, महिलाओं और उनके परिवार की महिला सदस्यों का अपहरण कर उनके साथ रेप करती है। उन्हें सेक्स स्लेब्स की तरह इस्तेमाल में लाया जाता है। इस प्रदर्शन में महिलाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया था।

ये बात जग जाहिर है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यों पर पाकिस्तानी सेना के हमले बढ़ रहे हैं। इन महिलाओं का कहना है कि बलूचिस्तान और गिलगित बाल्टिस्तान में महिलाओं की हालत काफी खराब है। पाकिस्तानी सेना के अधिकारी इन इलाकों की महिलाओं को जबरन अपने शिविरों में ले जाते हैं। जहां उनके साथ कई तरह से जुल्म किये जाते हैं। एक नहीं सेना के कई अधिकारी मिलकर उन महिलाओं के साथ रेप करते हैं।

संगठन ने क्वेटा की 23 साल की जरीन मारी जो एक स्कूल में काम करती थीं उन्हें भी सेना में सेक्स स्लेब्स की तरह इस्तेमाल किया जाता है। गिलगित बाल्टिस्तान जो महिलाएं गायब होती हैं वहां की पुलिस उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट तक दर्ज नहीं करती।

Loading...

Leave a Reply