गुरमीत राम रहीम से सोसाइटी ने घर खाली करने को कहा, MSG की सिक्यॉरिटी से है परेशानी




नई दिल्ली: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम से मुंबई की सोसाइटी ने फ्लैट खाली करने को कहा है। इसके पीछे राम रहीम की जेड प्लस सिक्यॉरिटी से होनेवाली परेशानी वजह है। सोसाइटी के लोगों का कहना है कि राम रहीम के सिक्यॉरिटी वालों ने सोसाइटी के ग्राउंड फ्लोर पर कब्जा जमा रखा है। लोगों को अपने ही घर में आने से पहले सुरक्षा जांच करानी पड़ती है। यही नहीं इस वजह से बच्चों के खेलने की जगह खत्म हो गई है।

दरअसल बाबा पिछले कुछ दिनों से मुंबई में जुहू के रिवेरे को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसायटी में एक डुप्लेक्स में रह रहे हैं। इस डुप्लेक्स को राम रहीम ने खरीदा है। लेकिन उनकी जेड प्लस सिक्यॉरिटी लोगों के लिए परेशानी की वजह बन गई है। पहले हाउसिंग सोसायटी को बताया गया था कि 10 फरवरी को राम रहीम मकान खाली कर देंगे। लेकिन 10 फरवरी के बाद भी वो वहां रह रहे हैं।

सोसायटी का आरोप है कि उन्हें बताया गया था कि मकान किसी गुरु का है और उसमें वो रहने आने वाले हैं। लेकिन उस वक्त ये जानकारी नहीं दी गई थी कि उस गुरु का नाम क्या है। जिस दिन बाबा सोसायटी में रहने पहुंचे उनकी सिक्यॉरिटी के बारे में जानकर सभी हैरान रह गए। सोसायटी के ग्राउंड फ्लोर पर हर वक्त 36 पुलिसकर्मी हथियारों के साथ तैनात रहते हैं।

सोसायटी के चेयरमैन सुरेश जसानी ने कहा गुरु की सुरक्षा यहां रहनेवालों के लिए परेशानी बन गई है। पूरे कंपाउंड में केवल राम रहीम के सुरक्षाकर्मी ही नजर आते हैं। उन्होंने कहा कि इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए हर संभव विकल्प पर विचार किया जा रहा है।

वहीं इस मामले पर बाबा के प्रवक्ता आदित्य इन्सान का कहना है कि इस बारे में सोसायटी ने उनसे चर्चा नहीं की है। उन्होंने कहा जो आरोप लगाए जा रहे हैं वो निराधार हैं। उनमें कोई सच्चाई नहीं है। बाबा जब बांद्रा में रहते थे तब वहां इस तरह की कोई दिक्कत नहीं आई थी। आदित्य ने कहा अगर धर्मगुरु की मानहानि जैसी कोई बात हुई तो उसपर कार्रवाई की जाएगी।

Loading...

Leave a Reply