sonu nigam

सोनू निगम के खिलाफ फतवा, जूते की माला पहनाने वाले को 10 लाख का इनाम

सोनू निगम के खिलाफ फतवा, जूते की माला पहनाने वाले को 10 लाख का इनाम

नई दिल्ली:  अजान में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल का विरोध करने के बाद नया विवाद शुरु हो गया है। पश्चिम बंगाल अल्पसंख्यक यूनाइटेड काउंसिल के उपाध्यक्ष सैयद शाह आतेफ अली कादरी ने सोनू निगम के खिलाफ फतवा जारी किया है। कादरी ने इसके साथ ही कहा सोनू को पुराने जूतों की माला पहनाने वाले को 10 लाख रुपये दिये जाएंगे।

कादरी ने फतवा जारी करते हुए कहा यदि कोई व्यक्ति सोनू निगम का सिर मुंडवाएगा, फटे जूतों की माला पहनाएगा और पूरे देश में घुमाएगा तो वे उसे अपने पास से 10 लाख रुपये का इनाम देंगे। कादरी ने कहा किसी को भी दूसरे धर्म के लोगों की भावना को आहत करने का अधिकार नहीं है। यदि मंदिर के बारे में भी कोई इस तरह की बात करता तो ऐसे ही वो प्रतिक्रिया देते। कादरी ने आगे कहा गायक सोनू निगम ने धर्मनिरपेक्ष भारतीय संविधान का अपमान किया है और उन्हें देश से बाहर निकाल दिया जाना चाहिए।

इस संस्था के महासचिव साबिर अली ने आगे कहा सोनू निगम ने ये सबकुछ केवल पब्लिसिटी पाने के लिए किया है। उन्होंने कहा अगर मुस्लिम सुबह नमाज के लिए उठते हैं तो हिंदू सुबह सूर्य नमस्कार के लिए उठते हैं। ऐसे में सुबह उठना तो ठीक है।

कादरी की तरफ से जारी फतवा पर सोनू निगम में भी पलटवार किया है। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा बुधवार को दोपहर दो बजे वो खुद अपना सर मुंडवाएंगे। साथ ही कहा है कि सिर मुंडने वाले को 10 लाख देने के लिए मौलवी तैयार रहें।\

https://twitter.com/sonunigam/status/854548450548908032?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Fabpnews.abplive.in%2Findia-news%2Fupdate-in-sonu-nigam-matter-maulavi-issued-fatwa-600117

दरअसल सोमवार को सोनू निगम ने मस्जिदों में अजान में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर अपनी नाराजगी जताई थी। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि मैं हिंदू हूं और मुझे अजान की आवाज से जागना पड़ता है। मैं ये सबकुछ क्यों बर्दाश्त करूं। भारत में कबतक धार्मिक रीतियों को जबरदस्ती ढोना पड़ेगा।

सोनू के इस ट्वीट पर जब विवाद बढ़ा तो उन्होंने मंगलवार को एक और ट्वीट किया । जिसमें उन्होंने लिखा मैं अब भी अपने बयान पर कायम हूं। उन्होंने आगे लिखा था मेरा बयान किसी धर्म या अजान के खिलाफ नहीं था बल्कि लाउडस्पीकर के खिलाफ था।

मुंबई में सोनू निगम जहां रहते हैं  उनके घर के तीन तरफ तीन मस्जिद बने हैं। जिनसे सुबह शाम अजान की आवाज आती है। इसी पर सोनू ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था लाउडस्पीकर का इस्तेमाल बंद होना चाहिए।

Loading...

Leave a Reply