मुस्लिम महिला योग टीचर को धमकी ‘योग कराना छोड़ दो नहीं तो..’

रांची/झारखंड:  समाज में कट्टरपंथी सोच रखनेवाले लोगों को एक मुस्लिम महिला के योग करने और कराने से खतरा महसूस होने लगा है। राबिया नाज लंबे वक्त से रांची में योग सिखाती हैं। वो रांची के डोरंडा इलाके में रहती हैं। लेकिन अब उन्हें प्रताड़ना का शिकार होना पड़ रहा है। कट्टरपंथियों ने पहले उसे फेसबुक पर धमकी दी, फिर मोबाइल पर धमकी दी गई। लेकिन जब इन कायरतापूर्ण कार्रवाई से राबिया को हौसला नहीं टूटा तो अब कट्टरपंथियों ने उसके घर पर पत्थर बसराने शुरु कर दिये हैं।

इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए राबिया को दो बॉडीगार्ड मुहैया कराए गए हैं। पुलिस राबिया के घर पर पत्थर फेंकनेवालों की तलाश भी कर रही है। राबिया ने अपनी तरफ से साफ किया है कि वो इन धमकियों से डरनेवाली नहीं हैं। और योग सिखाने का काम इसी तरह से करती रहेंगी। कुछ मुस्लिम संगठनों ने उनके खिलाफ फतवा भी जारी किया है।

राबिया को पहली बार सोशल मीडिया में फेसबुक पर 21 जून 2015 को फैज उल्लाह नाम के शख्स ने धमकी दी। इसमें कहा गया था कि तुम्हारी शुभचिंतक बोल रहा हूं…शर्म करो, तुम मुस्लिम लड़की हो, बिना हिजाब के स्टेज पर प्रोग्राम करती हो। इसके बाद नवंबर 2016 को एकबार फिर फेसबुक पर राबिया को धमकी दी गई। फिर 10 अक्टूबर 2017 को किसी ने राबिया को उठा लेने की धमकी दी।

Loading...

Leave a Reply