लापता विमान AN-32 में सवार जवान के मोबाइल पर बजी घंटी!

दिल्ली: AN-32 विमान का लापता हो जाना एक उलजी हुई पहेली बन चुकी है। नौ सेना, वायु सेना और कोस्ट गार्ड के कई जवान और विमान AN-32 को ढूंढने में लगे हैं। लेकिन अबतक उसका कोई सुराग नहीं मिला है। वहीं विमान में सवार एक जवान रघुवीर वर्मा के घरवालों का दावा है कि शुक्रवार यानि 29 जुलाई को उसके मोबाइल फोन पर कई बार घंटी बजी। यही नहीं परिजनों का ये भी दावा है कि रघुवीर के मैसेंजर एप पर लास्ट सीन 26 जुलाई दिखा रहा है। जबकि विमान 22 जुलाई को लापता हुआ था।

दूसरी तरफ रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि AN-32 विमान के लापता होने की जांच में अमेरिका से मदद मांगी गई है। अमेरिका से सैटेलाइट इमेजिंग के लिए मदद मांगी गई है। जिसमें अमेरिका से ये पूछा गया है कि क्या उनके सैटेलाइट ने 22 जुलाई को कुछ सिग्नल पकड़े थे। 22 जुलाई को ही 29 लोगों को ले जा रहा विमान लापता हुआ था।

AN-32 विमान ने 22 जुलाई को सुबह साढ़े आठ बजे चेन्नई के ताम्बरम एयरपोर्ट से पोर्ट ब्लेयर के लिए उड़ान भरी थी। विमान को साढ़े ग्यारह बजे पोर्ट ब्लेयर पहुंचना था। लेकिन उड़न भरने के 10 मिनट बाद ही विमान का एटीएस से संपर्क खत्म हो गया। उसके बाद से विमान को कुछ पता नहीं चला है।

Loading...

Leave a Reply