इस्लामाबाद के आसमान में उड़ा F-16 विमान, दहशत में आए लोग

दिल्ली: पाकिस्तान के इस्लामाबाद में लोग उस वक्त दहशत में आ गए जब वहां लड़ाकू विमान F-16 ने उड़ान भरी। जियो टीवी के एडिटर हामिद मीर ने ट्वीट किया कि इस्लामाबाद के आसमान में रात को 10 बजकर 20 मिनट पर F-16 लड़ाकू विमान उड़ते हुए देखे।
HAMID tweet
F-16 विमान पाकिस्तान के आसमान में चक्कर काट रहा थी और जमीन पर खड़े लोगों में खौफ बढ़ रहा था। हामिद मीर ने कहा कि पाकिस्तानी सेना आवाम को ये संदेश देना चाहती है कि वो जंग के लिए पूरी तरह से तैयार है।

एक और पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार ने ट्वीट कर लिखा ये वायुसेना का बड़ा युद्ध अभ्यास है। ये अभ्यास पांच साल में एक बार होता है। इसमें सभी विमान F-16 नहीं हैं।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इस्लामाबाद-पेशावर हाईवे को बंद कर दिया गया । जानकारी के मुताबिक हाइवे पर फाइटर प्लेन को उतारने का अभ्यास किया जा रहा है। इस तरह का अभ्यास इसलिए किया जाता है ताकि युद्ध में अगर रनवे क्षतिग्रस्त हो जाए दूसरे विकल्प के तौर पर विमान को हाइवे पर लैंड कराया जा सके।

वहां पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि ये एक रुटीन एक्सरसाइज है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने भारतीय मीडिया पर आरोप लगाते हुए कहा कि F-16 विमान के उड़ान को बढ़ा चढ़ाकर दिखाया जा रहा है।

Loading...

Leave a Reply