कान में कैमरा लगा हाथी नेपाल से भारत में आकर मचाता है तबाही

प्रदीप जैन/सुपौल
सुपौल/बिहार:  सुपौल के नजदीक भारत नेपाल सीमा पर एक बार फिर से 6-7 जंगली नेपाली हाथियो ने जमकर उत्पात मचाया।बसंतपुर ईलाके के वार्ड न 2 मे खेतो मे लगी मक्के ,केले ओर सुर्यमुखी को फसल को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया।

लेकिन सोच में तो लोग तब पड़ गए ।जब स्थानीय लोगो ने बताया कि नेपाल से आये हाथीयो के कान के पास एक खास कैमर लगा हुआ था।और ये हाथी जंगली नही थे।

अंदेशा जताया जा रहा है कि नेपाल से पालतू हाथियो के झुंड को इस भारत के इस इलाके मे जानबूझ कर भेजा गया था।देर रात नेपाल से इन हाथियो का झुंड सीमा मे प्रवेश किया और सुबह के 6 बजे तक खुब उत्पात मचाया । इस दौरान नेपाली फोरेस्ट विभाग ने दो हवाई फायरिंग कर नेपाली हाथीयो को फिर नेपाल की ओर भेज दिया।

स्थानीय लोगो का गुस्सा यहा के वन विभाग और स्थानीय प्रसासन से भी है ।उनका कहना है कि ऐसी घटना बार बार घटित होती रहती है।लेकिन प्रशासन सुश्त है ।और इसका कोई हल नही निकाल रही।

स्थानीय लोगों ने एक बङे आन्दोलन की चेतावनी जिला प्रशासन को दी है ।स्थानीय लोगो का कहना है कि नेपाल से आये हाथी करीब 20 एकङ मे लगी मक्के की फसल ,15 एकङ मे लगी केले की फसल और बाँस को पुरी तरीके से तबाह कर दिया ।पुरी रात तांडव मचाने के बाद सुबह मे नेपाल से वन विभाग की टीम पहुँची थी ।जिसके बाद नेपाली हाथियो के झुंड को वहा से भगाया गया ।

Loading...