EC से पहले ही बीजेपी आईटी सेल के हेड ने कर्नाटक चुनाव की तारीख कैसे बता दी ?

पटना/बिहार: चुनाव आयोग ने आज कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख का एला कर दिया। लेकिन चुनाव आयोग की तरफ से तारीखों का एलान किये जाने से पहले ही बिहार बीजेपी के आईटी सेल के हेड ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख का एलान कर दिया था। आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा था कि कर्नाटक में 12 मई को वोटिंग होगी और 18 मई को काउंटिंग।

जब चुनाव आयोग की तरफ से कर्नाटक विधानसभा चुनाव पर प्रेस कांफ्रेंस की जा रही थी तभी बीच में मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत से जब इसपर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ये ममला बेहद ही गंभीर है इसकी जांच की जाएगी।

अमित मालवीय ने 27 मार्च यानि आज 11 बजकर 08 मिनट पर कर्नाटक चुनाव की तारीख के बारे में ट्वीटर पर जानकारी दी थी। उसके तकरीबन 10 मिनट बाद चुनाव आयोग की तरफ से तारीखों का एलान किया गया।  जिसमें चुनाव आयोग ने कर्नाटक चुनाव वोटिंग की तारीख 12 मई और काउंटिंग की तारीख 15 मई बताई।

लेकिन यहां सवाल ये उठ रहा है कि आखिर अमित मालवीय तक ये जानकारी कैसे पहुंची कि कर्नाटक में 12 मई को वोटिंग होगी। हलांकि अमित मालवीय ने काउंटिंग की तारीख 18 मई बताई थी। जबकि चुनाव आयोग के मुताबिक काउंटिंग 15 मई को होगी।

जब इसपर हर तरफ से सवाल उठने लगे तो इसपर अमित मालवीय ने अपने उस ट्वीट को डिलीट भी कर दिया। लेकन तबतक उसके स्क्रीन शॉट निकाले जा चुके थे।

अमित मालवीय के इस भविष्यवाणी पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा कि बीजेपी सुपर इलेक्शन कमीशन बन गई है। जिसने चुनाव आयोग से पहले ही कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बारे में बता दिया।

Loading...