इंटर्व्यू देने पर राहुल गांधी को चुनाव आयोग का नोटिस, चैनल पर भी FIR का आदेश

नई दिल्ली:  चुनाव आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ नोटिस जारी किया है। राहुल पर चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का आरोप है। चुनाव आयोग ने राहुल से 18 दिसंबर को शाम पांच बजे तक जवाब मांगा है। चुनाव आयोग ने राहुल का इंटरव्यू ऑन एयर करने वाले चैनल के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। चुनाव आयोग के मुताबिक वोटिंग से ठीक एक दिन पहले इस तरह का इंटर्व्यू आचार संहिता का उल्लंघन है। इसलिए इंटर्व्यू दिखाने वाले सभी चैनलों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

चुनाव आयोग ने राहुल गांधी के इंटर्व्यू दिखाने पर भी रोक लगा दी है। आज ही एक गुजराती चैनल पर राहुल गांधी का एक्सक्लूसिव इंटर्व्यू दिखाया गया था। इस इंटर्व्यू में राहुल गांधी गुजरात सरकार और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला था। इंटर्व्यू में राहुल ने गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया था साथ ही मोदी सरकार से कई सवाल पूछे थे।

बीजेपी ने भी वोटिंग से ठीक एक पहले राहुल के इंटर्व्यू पर सवाल खड़े किये थे। बीजेपी ने आरोप लगाया था कि चैनल ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया है। बीजेपी ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग में भी की थी। जिसके बाद आयोग ने चैनल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिये हैं।

गुजरात चुनाव में दूसरे चरण में 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। उससे ठीक एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक गुजराती चैनल को इंटर्व्यू दिया था। जिसमें उन्होंने बीजेपी पर कई सवाल खड़े किये थे। इस इंटर्व्यू में राहुल ने कहा था कांग्रेस के नेताओं ने मुझे गुजरात में ज्यादा प्रचार करने से मना कर दिया था। लेकिन मुझे काम में इंटरेस्ट है, रिजल्ट में नहीं। गीताजी में लिखा है काम करो फल की चिंता मत करो, मैं उसी को मानता हूं।

Loading...