36 घंटे में ही मोदी की अपील का असर सेना में भर्ती होने पहुंचे 20 हजार कश्मीरी युवा

36 घंटे में ही मोदी की अपील का असर सेना में भर्ती होने पहुंचे 20 हजार कश्मीरी युवा

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में रविवार को एक रैली में पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं से टूरिज्म और टेररिज्म में से किसी एक को चुनने की अपील की थी। रविवार को की गई पीएम की उस अपील का असर मंगलवार को दिखाई दिया। जब सेना में भर्ती होने के लिए कश्मीर के 20 हजार युवा बारामुला पहुंचे। यानि कश्र के युवाओं ने टूरिज्म को चुना है।

सेना में भर्ती के लिए हो रही दौड़ में शामिल होने के लिए आए युवाओं की तादाद को काफी ज्यादा थी। लेकिन उनमें से 20 हजार से ज्यादा युवा केवल कश्मीर घाटी से आए थे। ये बेहद खास इसलिए है क्योंकि कश्मीर में बैठे अलगाववादी हमेशा से युवाओं को मुख्य धारा में जुड़ने से रोकते रहे हैं। ये वही अलगाववादी हैं जिन्होंने कश्मीर के कुछ भटके हुए युवाओं के हाथों में पत्थर पकड़ा दिये हैं।

लेकिन अब इन युवाओं को भी समझ में आने लगा है कि पत्थर फेंकने से नहीं बल्कि पत्थर काटकर विकास के लिए रास्ता बनाने से ही शांति और खुशहाली आएगी। बारामूला में पीएम ने अपनी रैली में भी ये बात कही थी कि जम्मू कश्मीर ये ये वो युवा हैं जिन्होंने पत्थर काटकर कश्मीर तक विकास का रास्ता पहुंचा दिया। और एक वो भटके हुए कुछ नौजवान हैं जिन्होंने अपने हाथों में पत्थर उठा लिये हैं।

ये भी पढें :

-रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में मेट्रो ट्रेन में धमाका, 10 लोगों की मौत, 50 घायल

-मोबाइल फोन के रेडियेशन से कॉर्न कैसे पॉपकॉर्न में बदल गया, देखें Video

पीएम ने युवाओं से हाथ में उठाए पत्थर को छोड़कर विकास से जुड़ने की अपील की थी। पीएम की वो अपील अब लगता है घाटी के युवाओं पर अपना असर दिखा रही है। यही वजह रही कि अलगाववादियों के लाख रोकने के बाद भी युवा नहीं रुके और सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने के लिए बारामूला पहुंच गए।

बारामूला में मंगलवार को सुबह से ही सेना में भर्ती होने आए नौजवानों की भारी भीड़ थी। हजारों युवा सुबह से कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। कश्मीरी युवाओं ने जो तस्वीर दिखाई है वो काफी सुखद संदेश दे रही है। उन्मीद ये की जा रही है आनेवाले दिनों में इस तरह की और भी तस्वीर दिखाई देगी और अलगाववादियों के मुंह पर तमाचा पड़ता रहेगा।

Loading...

Leave a Reply