ed raid misa bharti

लालू की बेटी मीसा और दामाद शैलेश के 3 ठिकानों पर ED की छापेमारी

लालू की बेटी मीसा और दामाद शैलेश के 3 ठिकानों पर ED की छापेमारी

नई दिल्ली:  लालू की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश के तीन ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय यानि ED छापेमारी कर रहा है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम दिल्ली के घिटोरनी फार्म हाउस पर मीसा भारती और उनके पति शैलेश से पूछताछ कर रही है। ED की छापेमारी दिल्ली में घिटोरनी, बिजवासन और सैनिक फार्म में चल रही है। मीसा और शैलेश पर फर्जी कंपिनियों के जरिये मिले पैसे से प्रॉपर्टी खरीदने का आरोप है।

ED की ये छापेमारी मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत की जा रही है। लालू की बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश पर 8 हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप है। मीसा और शैलेश की कंपनी मिशेल पर आरोप है कि इस कंपनी में चार शैल कंपनियों के जरिये पैसा आया। उन्हीं पैसों से दिल्ली के बिजवासन, घिटोरनी और सैनिक फार्म में प्रॉपर्टी खरीदी गई।

ED पहले ही इस मामले में उन शैल कंपनियों के मालिक जैन बंधुओं (वीके जैन और एसके जैन) और उनके सीए राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार कर चुका है। आयकर विभाग की तरफ से भी मीसा भारती और शैलेश से पूछताछ की गई थी। जिसमें दोनों से पैसों के बारे में जानकारी मांगी गई थी। सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग की लूछताछ में दोनों ने पैसों के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दिया था।

Loading...

Leave a Reply