चुनाव आयोग का चैलेंज ‘हमारी EVM हैक कर दिखाओ’ दो दिन का दिया वक्त

नई दिल्ली:  EVM के मुद्दे पर चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों के साथ बैठक की। जिसमें EVM समेत चुनाव से जुड़े कई दूसरे मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक के बाद चुनाव आयोग ने चुनौती दी कि वो चुनाव आयोग के EVM को हैक कर दिखाएं। दरअसल आम आदमी पार्टी समेत 16 विपक्षी दलों ने EVM में छेड़छाड़ की बात कही थी। जिसके बाद चुनाव आयोग ने ये बैठक बुलाई थी।

चुनाव आयोग की बैठक में आम आदमी पार्टी भी अपने स्टैंड से हटती हुई दिखाई दी। जिस सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली विधानसभा में EVM में छेड़छाड़ का डेमो दिया था चुनाव आयोग की बैठक में उसी सौरभ भारद्वाज के सुर बदले हुए थे। जानकारी के मुताबिक सौरभ भारद्वाज ने EVM में छेड़छाड़ पर बोलने के बदले ये कहा कि चुनाव में वेरिफाइएबल पेपर ऑडिट ट्रेल यानि VVPAT का इस्तेमाल जरुरी किया जाए।

आयोग की बैठक में 7 राष्ट्रीय पार्टियों के अलावे 48 मान्यता प्राप्त क्षेत्रीय पार्टियों में से 35 के प्रतिनिधि पहुंचे थे। बैठक की शुरुआत करते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने EVM से छेड़छाड़ के साथ साथ VVPAT के इस्तेमाल पर बात की। इसके बाद आईआईटी से बुलाए गए आईटी विशेषज्ञों ने प्रतिनिधियों को EVM में इस्तेमाल  होने वाले सुरक्षा मानकों के बारे में बताया।

Loading...