सावधान! कान के बाल हो सकते हैं जानलेवा

आमतौर पर घर के बड़े ये कहते सुने जाते हैं कि जिनके कान पर बाल होते हैं वो भाग्यशाली होते हैं। कहा ये भी जाता है कि अगर किसी के कान पर बाल हों तो वो जिंदगी में काफी तरक्की करता है। ज्योतिष में भी ये बताया जाता है कि जिनके कान पर बाल होते हैं वो व्यवहार कुशल, चतुर और स्वार्थी होते हैं। लेकिन नई रिसर्च इन बातों तो सिरे से खारिज करती है।

इतना तो साफ है कि कान के बाल को भले ही बड़े बुजुर्ग भाग्यशाली बताते हों लेकिन ये देखने में काफी भद्दा लगता है। इसी वजह से कई लोग इसे हटाना भी चाहते हैं लेकिन जब बड़े बुजुर्गों की भाग्यशाली होने वाली बात सुनते हैं तो रुक जाते हैं।

रिसर्च के मुताबिक जिनके कान पर बाल है उन्हें सावधान होने की जरुरत है। ऐसा इसलिए क्योंकि ये बाल जानलेवा साबित हो सकते हैं और ये किसी नई बीमारी को दस्तक भी दे सकता है। रिसर्च के मुताबिक जिन लोगों के कान पर बाल होते हैं उनमें हृदय की बीमारी होने की संभावना बढ़ जाती है। ऐसे लोगों को हार्ट अटैक का खतरा भी रहता है।

कानों पर बाल का आना आज के समय में एक गंभीर समस्या है। अनुवांशिक से ज्यादा इसकी वजह आज की भागदौड़ भरी जिंदगी है। रिसर्च में ये बात भी सामने आई है कि सिगरेट पीने वाले लोगों के कान पर ज्यादा बाल पाए जाते हैं।

Loading...