‘अनइंडियन’ में ब्रेट ली ने ज्यादा कर दी, चली सेंसर बोर्ड की कैंची

मुंबई: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने अपनी फिल्म ‘अनइंडियन’ में जो लव मेकिंग सीन किया है उसपर सेंसर बोर्ड की कैंची चल गई। बोर्ड ने फिल्म के निर्देशनक अनुपम शर्मा को सीन की ड्यूरेशन कम करने को कहा है। ‘अनइंडियन’ में ब्रेट ली ने तनिष्ठा चटर्जी के साथ 1 मिनट 8 सेकेंड का लव मेकिंग सीन किया था। लेकिन सेंसर बोर्ड ने उसपर आपत्ति जता दी। इसके अलावे जब ब्रेट और तनिष्ठा चटर्जी के बीच लव मेकिंग सीन फिल्माया गया है तो बैकग्राउंड में मंत्रोच्चारण भी हो रहा है। सेंसर बोर्ड ने इसे भी हटाने को कहा है।

फिल्ममेकर कमेटी की तरफ से बताए गए बदलाव के लिए अगर फिल्म के निर्देशक तैयार हो जाते हैं तो लव मेकिंग सीन घटकर 28 सेकेंड का रह जाएगा। कमेटी ने क्लाइमेटिक शॉट को भी जल्द खत्म करने के लिए कहा है।

कमेटी की तरफ से कहा गया है कि U/A सर्टिफिकेट पाने के लिए इसपर अमल करना होगा। लव सीन के साथ मंत्रोच्चारण पर अनुपम शर्मा का कहना है कि ‘लव सीन के साथ-साथ कुछ धर्मोपदेश साथ-साथ गूंज रहे हैं। जिसमें फॉलोअर्स मंत्रोच्चारण कर रहे हैं। जो कि धार्मिक नहीं आध्यात्मिक हैं। मैं खुद हिंदू हूं और किसी की भावना को चोट नहीं पहुंचा सकता। इससे कहीं ज्यादा आइटम सॉन्ग में दिखाया गया है। बतौर फिल्ममेकर अपनी पसंद से काम करने के लिए मैं अपनी ऑडियंस को नजरअंदाज नहीं कर सकता। हमारे पास इस फिल्म की रिलीज के लिए मात्र तीन सप्ताह बचे हैं। इसलिए मैं अपनी तरफ से इस कट से इनकार करुंगा। मैं हैरान हूं कि जब मुंबई हाईकोर्ट ने साफ कर दिया है कि सेंसर बोर्ड के पास फिल्मों को सेंसर करने का पावर नहीं है तो क्या इससे सीख नहीं ली गई। सभी फिल्मों में यह शायद आखिरी फिल्म होगी जिसपर कोई कंट्रोवर्सी हो सकती है।‘

फिल्म अनइंडियन 19 अगस्त को रिलीज होने वाली है। उससे पहले सेंसर बोर्ड की आपत्ति ने फिल्म डायरेक्टर की चिंता जरुर बढ़ा दी है।

Loading...